AU UG 2024: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी CUET UG प्रोग्राम में कल 30 जुलाई है दाखिले का अंतिम दिन ,जानें आवेदन के निर्देश

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के स्नातक कोर्स में एडमिशन लेने के सीयूईटी यूजी काउंसलिंग कार्यक्रम 2024 दो चरणों में आयोजित होगा.

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-29 14:19 GMT

AU CUET UG ADMISSION : जो अभ्यर्थी इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सीयूईटी यूजी के माध्यम से बैचलर कोर्सेज में दाखिला लेना चाहते हैं उनके पास रजिस्ट्रशन के लिए सिर्फ कल यानि 30 जुलाई तक का अंतिम समय है. जो कैंडिडेट इस माध्यम से दाखिला लेने के योग्य हैं वे alldunivcuet.samarth.edu.in के जरिये इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजी कार्यक्रम 2024 में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

30 जुलाई है पंजीकरण की अंतिम तिथि 

संस्थान द्वारा प्रवेश के लिए जारी एक अधिकृत सूचना के माध्यम से बताया गया है, छात्रों की मांग को देखते हुए, सीयूईटी यूजी-2024 के जरिये से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातक कोर्सेज में दाखिले के लिए पंजीकरण, प्रोफाइल अपडेट की आखिरी तिथि 30 जुलाई, 2024 तय की गई है। हालंकि इससे पहले, इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजी प्रवेश की अंतिम तिथि 20 जुलाई निर्धारित थी।

दाखिले के लिए जरूरी निर्देश

1-स्नातक कोर्स के लिए चयन के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के स्टूडेंट्स को 300 रुपये शुल्क का जमा करना होगा, वही एससी/ एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग से संबंधित अभ्यर्थियों को 150 रुपये देने होंगे।
2-इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के स्नातक कार्यक्रमों में दाखिले के लिए सीयूईटी यूजी काउंसलिंग 2024 दो चरणों में सम्पन्न की जानी है । जो अभ्यर्थी निर्धारित योग्यता मानदंडों को पूरा कर रहे होंगे वो ही आवेदन करने के लिए मान्य होंगे.

आवेदन के समय लगाने है ये आवश्यक दस्तावेज

सीयूईटी यूजी 2024 प्रवेश पत्र संलग्न करना होगा , क्लास 10, 12 की मार्कशीट-प्रमाण पत्र साईट लगाने होगीI JPG format में फोटो और हस्ताक्षर का नमूना संलग्न करना अनिवार्य है. केंद्र सरकार के नियमानुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC), अनुसूचित जाति (SC), और अनुसूचित जनजाति (ST) के कैंडिडेट के लिए जाति प्रमाण पत्र लगाना जरूरी है जिसमें प्रमाण पत्र संख्या और जारी करने की तिथि दी हो I

Tags:    

Similar News