DU में 9वीं कट-ऑफ के दाखिले खत्म, शुक्रवार को जारी होगी 10वीं लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में स्पेशल ड्राइव के तहत आरक्षित श्रेणी के लिए जारी की गई 9वीं कट-ऑफ के एडमिशन बुधवार को खत्म हो गए। इन एडमिशन के बाद भी आरक्षित वर्गों के लिए कहीं-कहीं सीटें खाली हैं। ऐसे में इन सीटों और सामान्य की कुछ सीटों को भरने के लिए शुक्रवार को 10वीं कट-ऑफ जारी होगी।

Update: 2017-08-10 11:36 GMT

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में स्पेशल ड्राइव के तहत आरक्षित श्रेणी के लिए जारी की गई 9वीं कट-ऑफ के एडमिशन बुधवार को खत्म हो गए। इन एडमिशन के बाद भी आरक्षित वर्गों के लिए कहीं-कहीं सीटें खाली हैं। ऐसे में इन सीटों और सामान्य की कुछ सीटों को भरने के लिए शुक्रवार को 10वीं कट-ऑफ जारी होगी।

यह डीयू की आखिरी कट-ऑफ होगी। इसके बाद रेगुलर कॉलेज में एडमिशन प्रॉसेस पूरी तरह खत्म हो जाएगी। वहीं एनसीवेब की भी कुछ सीटें खाली रह गई जिन्हें भरने के लिए एक ओर कट-ऑफ निकाली जा सकती हैं। डीयू के कॉलेजों में आरक्षित श्रेणी के लिए एडमिशन का अंतिम दिन होने के कारण छात्रों की काफी भीड़ रही।

10वीं कटऑफ के आधार पर दाखिला

इस कट-ऑफ के आधार पर जिस स्टूडेंट का एडमिशन कहीं भी नहीं हुआ था उन्होंने यहां दाखिला ले लिया। नौवीं कट ऑफ में कमी की गई थी इसके बावजूद कुछ साइंस और कॉमर्स की सीटें नहीं भर पाई हैं। हालांकि, यह सीटें बेहद गिनी-चुनी ही हैं। अब शुक्रवार को 10वीं कट-ऑफ के आधार पर एडमिशन शुरू हो जाएंगे।

Tags:    

Similar News