DU Admission 2024: DU ने जारी की सिम्युलेटेड रैंक लिस्ट, आज शाम 5 बजे से शुरू होगी प्रिफरेंस बदलने की प्रक्रिया

DU काउंसलिंग कार्यक्रम के अनुसार , काउंसलिंग प्रक्रिया तीन चरणों में CSS पोर्टल के माध्यम से पूरी की जाती है.

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-08-12 06:22 GMT

DU Simulated Rank 2024 Out: दिल्ली विश्वविद्यालय ने ग्रेजुएशन कोर्स में प्रवेश के लिए डीयू सिम्युलेटेड रैंक सूची घोषित कर दी है। जिन कैंडिड्ट्स ने DU UG प्रवेश 2024 के लिए रजिस्टरेशन कराया था, वे अधिकृत वेबसाइट ugadmission.uod.ac पर रैंक चेक कर सकते हैं। रैंक देखने के बाद, अभ्यर्थी अपनी प्राथमिकताओं को आज शाम 5 बजे से जोड़, हटा, संशोधित और रिअरेंज कर सकते हैं।

सिम्युलेटेड रैंक प्रवेश प्रतिशत को आंकती है

सिम्युलेटेड अस्थायी रैंक हैI रैंक सूची कोदेखने एवं डाउनलोड करने के लिए कैंडिड्ट्स को अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रजिस्टरेशन नंबर और पासवर्ड की डिटेल सबमिट करनी होगीI यह रैंक अभ्यर्थियों को उनके पसंदीदा पाठ्यक्रम और कॉलेजों में एडमिशन पाने की संभावनाओं की जांच करने में मददगार साबित होगी ।

आज शाम 5 बजे से कर सकेंगे प्राथमिकताओं में बदलाव

DU के निर्देशानुसार  प्रेफरेन्सेस चेंज करने के लिए के लिए परिवर्तन विंडो की प्रक्रिया शाम 5 बजे से कल रात 11:59 बजे तक खुली रहेगी। कॉमन सीट आवंटन प्रणाली (CSAS) में कांडट्स द्वारा प्रस्तुत ऑप्शन के बेस पर, डीयू राउंड 1 सीट आवंटन सूची 2024 की घोषणा 16 अगस्त को होगी ।

डीयू सिम्युलेटेड रैंक लिस्ट ऐसे करें डाउनलोड?

स्टूडेंट्स सिम्युलेटेड रैंक की जांच करने के लिए कुछ इम्पोर्टेन्ट इंस्ट्रक्शंस फॉलो कर सकते हैं I डीयू यूजी में एडमिशन के लिए जारी अधिकृत वेबसाइट ugadmission.uod.ac.in पर जाएं, CUET एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन करें, 'सिम्युलेटेड रैंक' के अंतर्गत देखें लिंक पर विजिट करना है,इसके बाद DU सिम्युलेटेड रैंक सूची 2024 स्क्रिन पर प्रदर्शित की जाएगी। कैंडिडेट्स रैंक सूची का प्रिन्टऑउट लेलेंI

1.80 लाख students ने किया आवेदन

DU 2024 के पहले चरण में बीकॉम (ऑनर्स) के लिए लगभग 2.45 लाख छात्रों ने आवेदन किया था। कुल मिलाकर, 1.80 लाख से 2024 अधिक आवेदकों ने विकल्प भरे थे Iदिल्ली विश्वविद्यालय कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) यूजी 2024 स्कोर के आधार पर 70,000 से अधिक ग्रेजुएशन प्रोग्राम में प्रवेश की पहल कर रहा है। संस्थान नेCUET UG 2024 के अंकों के आधार पर 70,000 से अधिक सीटों पर स्नातक प्रोग्राम्स के लिए दाखिले की प्रक्रिया पूरी की है I 

Tags:    

Similar News