DU Admission 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी में शुरू हुए एडमिशन, 7 अगस्त तक ले सकते हैं मनपसंद कॉलेज में दाखिला

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने दाखिले के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. कैंडिडेट्स 7 अगस्त तक चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया CSAS पोर्टल के जरिये पूरी कर सकते हैं .फेज 1 में पंजीकरण कर चुके स्टूडेंट्स के लिए 4 अगस्त तक करेक्शन विंडो संचालित रहेगी.

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-08-02 06:19 GMT

DU UG ADMISSION UPDATE: इंटरमीडिएट पढ़ाई करके निकलने के बाद बहुते सारे स्टूडेंट्स का सपना दिल्ली यूनिवर्सिटी DU में एडमिशन लेने का होता हैI जो भी छात्र छात्राएं DU के अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम में दाखिला लेना चाहते हैं उनके लिए एक विशेष सूचना है. डीयू ने सभी संबद्ध महाविद्यालयों के यूजी के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन हेतु कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) पोर्टल ugadmission.uod.ac.in पर पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है I CSAS पोर्टल के माध्यम से स्टूडेंट्स को मनपसंद कॉलेज और कोर्स में प्रवेश के लिए च्वाइस फिलिंग का कार्य 7 अगस्त, शाम 4.59 बजे तक पूरा करना होगा।

इस तरह पूरी करनी है च्वॉइस फिलिंग की प्रक्रिया

जो कैंडिडेट्स DU के CSAS पोर्टल पर दूसरे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के अंतर्गत कैंडिडेटस को चॉइस फिलिंग की सुविधा प्रदान की गयी है I अभ्यर्थी अपने पसंद के अनुसार कॉलेज और कोर्स दोनों का चयन कर सकते हैं, इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए स्टूडेंट्स को CSAS पोर्टल पर जाकर CUET UG 2024 की आवेदन संख्या और पासवर्ड प्रोवाइड करके लॉग-इन करना है। जब कैंडिडेट्स लॉग इन कर लेंगे उसके बाद वे वहां सूचीबद्व कोर्स और कॉलेज में से अपनी इंट्रेस्ट के अनुसार संस्थान और पाठ्यक्रम भर सकते हैंI

DU CSAS पोर्टल द्वारा UG कोर्स प्रवेश कार्यक्रम

दिल्ली यूनिवर्सिटी के यूजी कोर्स में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों को एडमिशन संबंधी जानकारी बताने के लिए आज 2 अगस्त, 2024 को वेबिनार आयोजित किया जा रहा हैI CSAS पोर्टल के माध्यम से स्टूडेंट्स को च्वाइस फिलिंग का कार्य 7 अगस्त की शाम 4.59 बजे तक पूरा करने का समय दिया गया है। च्वाइस फिलिंग के कार्यक्रम के बाद CSAS पोर्टल द्वारा 9 अगस्त की शाम 5 बजे तक ये प्रोसेस ऑटो-लॉक हो जाएगा। इसके बाद स्टूडेंट्स के लिए सिम्यूलेटेड रैंक 11 अगस्त को जारी की जाएगीI कैंडिडेट्स 11 और 12 अगस्त को अपनी कॉलेज और कोर्स की प्राथमिकताओं में बदलाव कर सकेंगे। 16 अगस्त 2024 शाम 5 बजे तक दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा CSAS सीट आवंटन की पहली सूची जारी की जाएगी। 18 अगस्त की शाम 4.59 बजे तक स्टूडेंट्स को अपनी सीट स्वीकार करने की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।



Tags:    

Similar News