डीयू ने जारी किया 9वीं कट ऑफ लिस्ट, छात्र इन कॉलेजों में ले सकते हैं प्रवेश

Update: 2018-08-21 07:55 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय ने नॉर्थ कैंपस के कुछ कॉलेजों में प्रवेश के लिए अपनी 9वीं कट ऑफ लिस्ट की घोषणा की है, जिसमें सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए कुछ पाठ्यक्रमों के तहत सीटों की संख्या भी बताई गई है। डीयू में प्रवेश लेने के लिए इच्छुक उम्मीदवार निम्न कॉलेजों का चुनाव कर सकते हैं|

1. छात्र, दौलत राम कॉलेज में बीएससी लाइफ साइंस, बीए (ऑनर्स) हिंदी, बीकॉम और बीकॉम (ऑनर्स) कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं।

2. हंसराज कॉलेज में बीएससी लाइफ साइंस की सीट है जबकि हिंदू कॉलेज में बीएससी (ऑनर्स) फिजिक्स और कैमिस्ट्री कोर्स के लिए सीटें निकली हैं।

3. किरोरी मल कॉलेज में अंग्रेजी, हिंदी और राजनीति विज्ञान में बीए (ऑनर्स), और बॉटनी और भौतिकी में बीएससी (ऑनर्स) के तहत सीटें उपलब्ध हैं।

4. रामजस कॉलेज ने बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस एंड इकोनॉमिक्स में भी प्रवेश हो रहा है जबकि मिरांडा हाउस में बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी और समाजशास्त्र के लिए सीटें निकली है।

5. आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज, देशबंधू कॉलेज, आत्म राम सनाटम धर्म कॉलेज, ऑफ गाड़ी कॉलेज के ऑफ-कैंपस कॉलेजों में भी मानविकी और विज्ञान पाठ्यक्रमों के लिए सीटें उपलब्ध हैं।

Tags:    

Similar News