DU एडमिशन प्रॉसेस 2017: UG के लिए अगले हफ्ते से शुरू हो सकता है दाखिला

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में अगले हफ्ते से अंडर ग्रेजुएट (UG) के लिए एडमिशन प्रॉसेस शुरू हो सकता है। पिछले साल के मुकाबले इस साल एडमिशन प्रॉसेस एक महीना पहले ही शुरू हो रही है। लेकिन आवेदन प्रक्रिया पिछले साल की तरह ही जून में खत्म होगी। बता दें कि साल 2016 में रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 2 जून को शुरू हुआ था और 19 जून को खत्म हो गया था।

Update: 2017-04-12 14:22 GMT

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में अगले हफ्ते से अंडर ग्रेजुएट (UG) के लिए एडमिशन प्रॉसेस शुरू हो सकता है। पिछले साल के मुकाबले इस साल एडमिशन प्रॉसेस एक महीना पहले ही शुरू हो रही है। लेकिन आवेदन प्रक्रिया पिछले साल की तरह ही जून में खत्म होगी। बता दें कि साल 2016 में रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 2 जून को शुरू हुआ था और 19 जून को खत्म हो गया था।

20-25 अप्रैल से फॉर्म उपलब्ध

सूत्रों के अनुसार, डीयू से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस अप्रैल के तीसरे हफ्ते से शुरू होगा। 20 अप्रैल पर विचार किया जा रहा है यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म 20 से 25 अप्रैल के बीच कभी भी आ सकता है।

मिलेगा लाभ

रजिस्ट्रेशन एक महीना पहले ही शुरू करने का सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि स्टूडेंट्स आसानी से और आराम से रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस पूरी कर पाएंगे। इससे पहले यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया मार्च के अंत से शुरू करने पर विचार कर रही थी, मगर इस पर बात नहीं बन पाई।

यूजी कोर्स के लिए नहीं होगा एंट्रेंस टेस्ट

नए यूजी कोर्स के लिए एंट्रेंस टेस्ट नहीं लिया जाएगा। इससे पहले यूनिवर्सिटी इकोनोमिक्स और कॉमर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट की योजना बना रही थी, पर अब इस योजना पर विराम लग गया है।

इन कोर्सेस के लिए लेती है टेस्ट

दिल्ली यूनिवर्सिटी बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टस्टडीज, बीए (Hons) बिजनेस इकोनोमिक्स, बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (फाइनेंशियल इंवेस्टमेंट अनालिसिस) आदि कोर्स एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट लेती है।

Tags:    

Similar News