हैदराबाद विवि : एमबीए हेल्थकेयर एंड हॉस्पिटल मैनेजमेंट में प्रवेश परीक्षा 2019 का शेड्यूल जारी

Update: 2018-10-12 10:18 GMT

लखनऊ: हैदराबाद विश्वविद्यालय (यूओएच) ने हेल्थ केयर और अस्पताल प्रबंधन के एमबीए कार्यक्रम में प्रवेश की घोषणा कर दी है। यूओएच ने 2019-20 सत्र के लिए सामान्य और स्वास्थ्य देखभाल और अस्पताल प्रबंधन में दो साल के पूर्णकालिक मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) कार्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

हेल्थकेयर और अस्पताल प्रबंधन प्रोग्राम

यह दो साल का पूर्णकालिक एमबीए प्रोग्राम प्रदान करता है। हेल्थ केयर एंड हॉस्पिटल मैनेजमेंट में एमबीए प्रोग्राम, बिजनेस एनालिटिक्स में पहला एमबीए प्रोग्राम और प्रबंधन अध्ययन में पीएचडी प्रोग्राम, यह विभिन्न क्षेत्रों में अनुसंधान, परामर्श, प्रशिक्षण और आउटरीच गतिविधियों को बढ़ावा देता है। एमबीए प्रोग्राम का उद्देश्य अच्छी तरह से गोल प्रबंधकों को तैयार करना और उन्हें कार्यात्मक और आंतरिक और पारस्परिक क्षेत्रों दोनों में विशेषज्ञता के साथ लैस करना है।

योग्यता मानदंड

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/एआईसीटीई एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विषय में न्यूनतम तीन साल की प्रथम श्रेणी की बैचलर डिग्री होनी चाहिए। जून 2019 तक अपनी अंतिम परीक्षा पूरी करने वाले लोग भी आवेदन कर सकते हैं। 25 नवंबर 2018 को आईआईएम द्वारा आयोजित सीएटी-2018 में उपस्थित होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों के चयन में सीएटी परीक्षा 2018 परिणामों को देखा जाएगा। चयन प्रक्रिया में आईआईएम की कोई भूमिका नहीं है।

साक्षात्कार/समूह चर्चा: समूह चर्चा और साक्षात्कार के लिए योग्यता के क्रम में बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की सूची को सीएटी-2018 में प्राप्त अंकों के आधार पर फरवरी 2019 के महीने में अधिसूचित किया जाएगा। यूनिवर्सिटी कैम्पस में शॉर्ट-सूचीबद्ध उम्मीदवारों के लिए फरवरी/मार्च 2019 में समूह चर्चा और साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे।

आवेदन पत्र: अभ्यर्थी 15 दिसंबर 2018 से पहले सीएटी पंजीकरण संख्या और टेस्ट सेंटर कोड को लेकर विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पंजीकरण शुल्क

सामान्य श्रेणी के लिए: 350/

ओबीसी श्रेणी के लिए: 250/

एससी/ एसटी / पीडब्ल्यूडी के लिए: 150/

आधिकारिक वेबसाइट: acad.uohyd.ac.in

Tags:    

Similar News