IIM-A के इस कोर्स को मिला दुनिया भर में पहला स्थान! हर साल आते है लाखों आवेदन

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) के पोस्ट ग्रेजुएट (PG) प्रोग्राम इन फूड एंड ऐग्रि बिजनेस मैनेजमेंट को दुनिया भर में पहला स्थान हासिल किया है। यह रैंकिंग पेरिस की उच्च शिक्षा क्षेत्र की जानी-मानी एजेंसी एडुनिवर्सल ने जारी की है। यह जानकारी आईआईएम अहमदाबाद ने अपने प्रेस रिलीज में दी है।

Update: 2017-05-17 13:25 GMT

अहमदाबाद : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) के पोस्ट ग्रेजुएट (PG) प्रोग्राम इन फूड एंड ऐग्रि बिजनेस मैनेजमेंट को दुनिया भर में पहला स्थान हासिल किया है। यह रैंकिंग पेरिस की उच्च शिक्षा क्षेत्र की जानी-मानी एजेंसी एडुनिवर्सल ने जारी की है। यह जानकारी आईआईएम अहमदाबाद ने अपने प्रेस रिलीज में दी है।

ये भी पढ़ें... यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज ने शुरू किए 3 नए व्यावसायिक कोर्सेज

अलग-अलग फील्ड के छात्रों को दिया सफलता का श्रेय

संस्थान में कोर्स के अध्यक्ष देबजीत रॉय ने इस सफलता का श्रेय संस्थान में अलग-अलग फील्ड जैसे एग्रिकल्चर, लाइफ साइंस,बायोटेक्नोलॉजी से आने वाले अपने स्टूडेंट्स को दिया। उनका कहना है कि हमारे इंस्टीट्यूट से इस कोर्स को करने वाले हमारे पूर्व छात्र इस क्षेत्र के नीति निर्धारण और विकास में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें... घर बैठे IIT मद्रास से करें MTECH, ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र

आते है लाखों आवेदन

आईआईएम अहमदाबाद में चलने वाला यह कोर्स फुल टाइम दो साल का कोर्स है। साल 1974 में इंस्टीट्यूट में पीजी प्रोग्राम विद स्पेशलाइजेशन इन एग्रिकल्चर शुरू किया था। जिसे साल 2000 में क्षेत्र की मांग के हिसाब से इसमें जरूरी परिवर्तन कर पीजी प्रोग्राम इन फूड एंड एग्रिकल्चरल बिजनेस मैनेजमेंट कर दिया गया। इस कोर्स के लिए हर साल लाखों आवेदन आते है। इसमें कुल 46 सीटें है।

Tags:    

Similar News