Railway Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी का मौका, करें Apply

10वीं पास के लिए रेलवे ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। बता दें कि भारतीय रेलवे (Indian Railways) के तहत पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) ने विभिन्न अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है

Update: 2021-03-27 09:29 GMT
(फोटो- सोशल मीडिया

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए रेलवे में नौकरी करने का अच्छा मौका है। जहां 10वीं पास के लिए रेलवे ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। बता दें कि भारतीय रेलवे (Indian Railways) के तहत पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) ने विभिन्न अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 30 अप्रैल 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जिसमें कुल 716 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

इन पदों पर भर्ती-

इलेक्ट्रीशियन –135

पेंटर (सामान्य) – 75

फिटर – 73

कारपेंटर –73

ब्लैक स्मिथ –63

मेसन– 61

प्लम्बर – 58

वायरमैन - 50

वेल्डर (इलेक्ट्रिक और गैस) –43

कंप्यूटर प्रोग्रामिंग और प्रोग्रामिंग सहायक – 10

मशीनिस्ट – 5

ड्राफ्ट्समैन –5

टर्नर – 2

लैब असिस्टेंट – 2

क्रेन असिस्टेंट –2

शैक्षणिक योग्यता

रेलवे द्वारा निकाली गई इन भर्तियों के लिए इच्छुक उम्मीदवार के पास निम्न शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए या संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाण पत्र के साथ समकक्ष होना चाहिए।

साथ ही उम्मीदवार की आयु 15 से 24 वर्ष (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी) होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया-

10 वीं कक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार किया जाएगा। इसके लिए कोई टेस्ट या साक्षात्कार आयोजित नहीं किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Similar News