JMI Offline Classes: जामिया में इस डेट से शुरू हो रही ऑफलाइन क्लासेस, फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स अभी करें इंतजार

यूनिवर्सिटी की कुलपति नजमा अख्तर ने 'डीन ऑफ फैकल्टी' की सिफारिश पर 16 जुलाई से फर्स्ट सेमेस्टर को छोड़कर शेष सभी कक्षाओं के लिए विवि को ऑफ़लाइन मोड में फिर से खोलने की मंजूरी दी।

Written By :  aman
Update: 2022-07-07 08:38 GMT

Jamia Millia Islamia (social media)

Jamia Millia Islamia Offline Classes : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia University) बहुत जल्द ऑफलाइन क्लासेस (Offline Classes) शुरू होने की तैयारियों में जुटा है। इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। नोटिफिकेशन के अनुसार, जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) 16 जुलाई 2022 से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने जा रहा है।

जामिया यूनिवर्सिटी ने सभी 'डीन ऑफ फैकल्टीज' (JMI Dean Of Faculties) को निर्देश दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि, कक्षाएं शुरू होने से पहले विश्वविद्यालय के क्लासरूम (Classroom), लेबोरेटरीज (Laboratories) आदि के रखरखाव, मरम्मत सहित अन्य काम पूरा कर लें। जामिया मिलिया विश्वविद्यालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन (JMI Notification) में कहा गया है कि, 'पहले साल के छात्रों (First Year Students) को छोड़कर शेष सभी के लिए कक्षाएं शुरू होगी।

JMI के नोटिफिकेशन में क्या? 

जामिया द्वारा जारी नोटिस में यूनिवर्सिटी की कुलपति नजमा अख्तर (JMI Vice Chancellor Najma Akhtar) ने 'डीन ऑफ फैकल्टी' की सिफारिश पर विश्वविद्यालय को 16 जुलाई, 2022 से फर्स्ट सेमेस्टर को छोड़कर शेष सभी कक्षाओं के लिए ऑफ़लाइन मोड (Offline Mode) में फिर से खोलने की मंजूरी दी है।

इनकी ऑनलाइन कक्षाएं जारी हैं 

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट की मानें तो इसी साल मार्च महीने में पीजी अंतिम वर्ष (PG Last Year) तथा यूजी लास्ट ईयर (UG Last Year) के स्टूडेंट्स के लिए शारीरिक कक्षाएं (Physical Classes) फिर से शुरू की गई है। फर्स्ट और सेकंड ईयर के ग्रेजुएशन स्टूडेंट तथा पहले साल के स्नातकोत्तर छात्र (postgraduate student) ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले रहे हैं। कहने का मतलब है कि कुल मिलाकर किसी भी क्लास के फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स अभी ऑनलाइन क्लासेस ही कर रहे हैं। इनके लिए शारीरिक कक्षाएं अभी शुरू नहीं हुई है।

Tags:    

Similar News