जेआरएफ की परीक्षा 12 जुलाई को

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद 12 जुलाई को जूनियर रिसर्च फेलोशिप के अनुदान के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित करेगा। इसका आयोजन पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च चंडीगढ़ और के सहयोग से किया जाएगा।

Update: 2020-05-01 16:53 GMT

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद 12 जुलाई को जूनियर रिसर्च फेलोशिप के अनुदान के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित करेगा। इसका आयोजन पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च चंडीगढ़ और के सहयोग से किया जाएगा। परीक्षा बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, श्रीनगर और वाराणसी में आयोजित की जाएगी।

  • आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू होगी और उम्मीदवार 27 मई तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।
  • परीक्षा के आधार पर कुल 150 फेलोशिप प्रदान की जाएंगी।
  • कुल 150 फैलोशिप में से 120 फेलोशिप लाइफ साइंसेज और 30 फेलोशिप सामाजिक विज्ञान में काम के लिए प्रदान की जाएगी।
  • शैक्षणिक योग्यता - न्यूनतम 55% अंकों के साथ एमएससी / एमए या समकक्ष डिग्री वाले उम्मीदवार (एससी / एसटी और पीडब्लूडी उम्मीदवारों के लिए 50%)।
  • आयु सीमा - 30 सितंबर 2020 तक ऊपरी आयु सीमा 28 वर्ष। (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष तक और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए तीन वर्ष तक)।

 

यह पढ़ें...खाना बनाने का शौक रखने वाले अपनाएं ये करियर

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News