NAARM हैदराबाद से पीजी डिप्लोमा-टीएमए करने के लिए करें आवेदन

Update: 2018-11-30 07:30 GMT

नई दिल्ली: राष्ट्रीय कृषि अकादमी कृषि अनुसंधान प्रबंधन हैदराबाद के पीजीडी-टीएमए 2019 में प्रवेश के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडी-टीएमए) संयुक्त रूप से आईसीएआर-एनएआरएम और यूओएच द्वारा संयुक्त रूप से पेश किए जाने वाले दो सेमेस्टर का पाठ्यक्रम है।

महत्वपूर्ण तिथि

भरे हुए आवेदन की प्राप्ति के लिए अंतिम तिथि: 31 जनवरी 2019

ये भी पढ़ें— NIPER में तकनीकी सहायक की जॉब के लिए करें आवेदन

योग्यता मानदंड

कृषि विज्ञान/सामाजिक विज्ञान/शारीरिक विज्ञान/प्रबंधन/जीवन विज्ञान/इंजीनियरिंग/कानून में स्नातकोत्तर या स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद दो साल के कार्य अनुभव होना चाहिए। उपरोक्त विषयों में सक किसी एक में स्नातक होना जरूरी है।

सीटों का आरक्षण

एससी/एसटी/ओबीसी/पीएच छात्रों के लिए आरक्षण सरकार की नीति के अनुसार होगा। भारत, और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के दिशानिर्देश।

शुल्क संरचना

इस पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम में भर्ती छात्रों को प्रवेश प्रस्ताव पत्र में उल्लिखित निर्धारित तारीख से प्रमाण पत्र शुल्क के रूप में 25,000/- रुपये का भुगतान करना होगा। प्रायोजक संगठनों को अपने उम्मीदवारों के पंजीकरण के समय पूर्ण शुल्क जमा करना होगा

ये भी पढ़ें— UPSC ने असिस्टेंट डायरेक्टर समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

विदेश में रहने वाले भारतीय मूल के छात्रों के लिए समान शुल्क लागू होता है, बशर्ते उन्हें पाठ्यक्रम सामग्री, असाइनमेंट प्रश्न, कार्यक्रम संबंधी संचार आदि भेजने के लिए भारत में एक पत्राचार पता देना चाहिए।

भारत और विदेशों में रहने वाले विदेशी छात्रों को दो किश्तों में यूएस $ 1200/- का शुल्क देना होगा।

आवेदन शुल्क: अकादमिक सेल, नेशनल एकेडमी ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च मैनेजमेंट, राजेंद्रनगर, हैदराबाद -500030, तेलंगाना इंडिया को डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) के साथ पोस्ट द्वारा भेजा जा सकता है। हैदराबाद में देय "आईसीएआर यूनिट- राष्ट्रीय कृषि अकादमी कृषि अनुसंधान प्रबंधन ए/सी" के पक्ष में 300/- रुपये

ये भी पढ़ें— JPSC में सिविल जज के लिए निकली वैकेंसी

कैसे करें आवेदन

अभ्यर्थी वेबसाइट www.naarm.org.in पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उस फार्म पर विधिवत हस्ताक्षरित फॉर्म अकादमिक सेल, नेशनल एकेडमी ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च मैनेजमेंट, राजेंद्रनगर, हैदराबाद -500030, तेलंगाना को भेजें।

Tags:    

Similar News