NEET 2021: प्रवेश परीक्षा के लिए करना होगा और इंतज़ार, नई तारीख की तैयारी

NEET 2021: राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा की डेट को परीक्षा शुरू होने से करीब 15 दिन पहले घोषित कर दी जाती है, जो अनिवार्य होता है। लेकिन अभी तक ऑनलाइन आवेदन पत्र भी जारी नहीं किए गए हैं ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update:2021-07-08 09:52 IST

NEET परीक्षा (फोटो : सोशल मीडिया )

NEET 2021: देशभर में NEET परीक्षा को लेकर छात्र परेशान हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र पहले मार्च में जारी करने की घोषणा की गई थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते आवेदन पत्र जारी नहीं हो सका था। लेकिन अब जब कोरोना प्रकोप कम हुआ है तो एनटीए नीट 2021 के आयोजन के लिए नई डेट की धोषण कर सकता है। बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेजों में एबीबीएस और बीडीएस प्रोग्राम में दाखिले के लिए NEET परीक्षा एक अगस्त को आयोजित नहीं की जाएगी।

खबरों की माने तो सभी नियमों के तहत राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा की डेट को परीक्षा शुरू होने से करीब 15 दिन पहले घोषित कर दी जाती है, जो अनिवार्य होता है। लेकिन अभी तक ऑनलाइन आवेदन पत्र भी जारी नहीं किए गए हैं । ऐसे में छात्रों के पास आवेदन पत्र भरने और परीक्षा की तैयारी करने का पर्याप्त समय नहीं होगा। जिसे देख कर लग रहा है कि परीक्षा एक अगस्त को तय समय पर नहीं हो पाएगी।

फेक न्यूज़ खीच रही छात्रों का ध्यान 

इसी बीच कई ऐसी वायरल खबरें छात्रों का ध्यान अपनी तरफ खीच रही हैं जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि इस साल NEET की परीक्षा 5 सितम्बर को आयोजित होने वाली है । लेकिन NTA के महानिदेशक विनीत जोशी नें बताया है कि वायरल हो रहे सर्कुलर बिलकुल फेक है। NTA की ओर से ऐसा कोई सर्कुलर जारी नहीं किया गया है।

इनमें होंगे दाखिले

मेडिकल दाखिले की (नीट) 2021 से एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस,बीयूएमएस और बीएसएमएस के अलावा बीएससी नर्सिंग साइंस और बीएससी लाइफ साइंस में दाखिले होंगे। मेरिट स्कोर के आधार पर ही काउंसलिंग होगी जिसके माध्यम से सभी प्रोग्राम में सीट अलॉट किए जाएंगे ।

Tags:    

Similar News