NEET UG Result 2024: नीट यूजी परीक्षा परिणाम exams.nta.ac.in पर घोषित, स्कोरकार्ड करें डाउनलोड

इस बीच सुप्रीम कोर्ट में नीट पेपर लीक मामले पर सुनवाई जारी है, जिस पर अंतिम फैसला सोमवार को आने वाला है।

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-20 07:28 GMT

NEET UG RESULT 2024 :राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने आज यानी 20 जुलाई को नीट यूजी 2024 परीक्षा परिणाम केंद्र और शहर वाइज जारी कर दिए हैं। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि जिन केंद्रों पर पेपर लीक को लेकर विवाद हुआ था उन सेंटरों के रिजल्ट्स जारी किए गए हैं या नहीं। जिन कैंडिडेट ने ये परीक्षा दी थी वे अधिकृत वेबसाइट exam.nta.ac.in/NEET/ या neet.ntaonline.in पर जाकर नीट यूजी 2024 रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने 18 जुलाई को NTA को निर्देश दिया था कि वह 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक NEET UG के नतीजे घोषित करे. इस बीच सुप्रीम कोर्ट में नीट पेपर लीक मामले पर सुनवाई जारी है, जिस पर अंतिम फैसला सोमवार को आने वाला है।नीट यूजी परिणाम 2024 का परीक्षा परिणाम कैंडिडेट अपने लॉगिन क्रेडेंशियल पर रजिस्ट्रशन नंबर और पासवर्ड के जरिये डाउनलोड कर सकते हैं। इस साल करीब 24 लाख उम्मीदवार नीट परीक्षा में शामिल हुए थे, जबकि 1563 उम्मीदवारों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की गई थी.

NEET UG की परीक्षा 5 मई को देश भर के 4,750 केंद्रों पर सम्पन्न की गई थी। वहीं, ग्रेस मार्क्स प्राप्त करने वाले कैंडिडेट के लिए एनटीए ने 23 जून को नीट यूजी 2024 री-एग्जाम का आयोजन किया. हाल ही में, उम्मीदवार नीचे बताए गए चरणों का पालन करके आसानी से नीट यूजी 2024 स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

रिजल्ट देखने की प्रक्रिया

एनटीए नीट की अधिकृत वेबसाइट exam.nta.ac.in/NEET पर जाएं।
होमपेज पर NEET UG 2024 Scorecard लिंक पर क्लिक करें।
अपना लॉगिन विवरण पर पंजीकरण संख्या दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
इसके बाद, स्क्रीन पर नीट यूजी स्कोरकार्ड 2024 आ जाएगा ।



Tags:    

Similar News