NEET Counselling 2024: सीट मैट्रिक्स के बाद होगी नीट यूजी, पीजी काउंसलिंग, जल्द होगी तिथि की आधिकारिक घोषणा

नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) द्वारा सीट मैट्रिक्स को अंतिम रूप दिए जाने के बाद, जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर एमसीसी द्वारा नीट यूजी और पीजी के लिए काउंसलिंग प्रोग्राम और निर्धारित तिथि की घोषणा की जाएगी।

Written By :  Garima Shukla
Update:2024-07-07 17:14 IST

नीट यूजी काउंसलिंग अपडेट : नीट यूजी, पीजी काउंसलिंग से संबधित नया नोटिफिकेशन जारी हुआ है। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) 2024 के लिए जुलाई महीने के तीसरे सप्ताह में ही काउंसलिंग शुरू होने की पूरी संभावना है. वहीं, NEET-PG काउंसलिंग अगस्त महीने के बीच में शुरू हो सकती है. हालांकि, काउंसलिंग की निश्चित तारीखों की अभी कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है. इसकी पुष्टि जल्दी ही एमसीसी द्वारा कर दी जाएगी।

सीट मैट्रिक्स के बाद रजिस्ट्रेशन

बताया जा रहा है साल 2024 के लिए एनएमसी ने जून के आखिरी सप्ताह में अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट सीटों के लिए सीट मैट्रिक्स को अंतिम रूप देने के लिए इससे संबंधित कार्यक्रम सम्प्रेषित किया था , जिसमें संकेत दिया गया है कि कॉउंसिल जुलाई के तीसरे हफ्ते तक यूजी सीट मैट्रिक्स और अगस्त के मध्य तक पीजी सीट मैट्रिक्स को अंतिम रूप देगा।  एमसीसी ने अभी तक सत्र 2024 के लिए काउंसलिंग प्रोग्राम और तय ताऱीखों को अधिसूचित नहीं किया है। केंद्र सरकार की तरफ से ये स्पष्टीकरण नीट यूजी काउंसलिंग 2024 को स्थगित करने की सूचना के बाद दिया गया है।

जल्दी ही किया जायेगा काउंसलिंग तिथि का अनाउंसमेंट

रिपोर्ट के अनुसार परीक्षा का प्रोसेस पूरा हो जाने के बाद और नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) द्वारा सीट मैट्रिक्स को अंतिम रूप दिए जाने के बाद, अधिकृत वेबसाइट पर एमसीसी नीट यूजी और पीजी के लिए काउंसलिंग प्रोग्राम और तय ताऱीखों का अनाउंसमेंट करेगा।

Tags:    

Similar News