NTET 2025: NTET फॉर्म में सुधार करने का अंतिम मौका, ऐसे करें संशोधन

NTET 2025: Ntet परीक्षा के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है अभ्यर्थी समय समाप्त होने से पहले फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं

Update:2024-10-25 14:12 IST

NTET 2025.नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा राष्ट्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (NTET) 2024 के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए संशोधन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. NTET में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 14 अक्तूबर निर्धारित की गई थी। लेकिन अंततः ये तिथि बढ़ाकर 22 अक्तूबर तय कर दी गयी है .

जल्द घोषित हो सकती है NTET की परीक्षा तिथि

NTET एक योग्यता परीक्षा है ये देश भर के सरकारी और निजी स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए एक एलिजिबिलिटी टेस्ट है. NTET कैंडिडेट्स के लिए एक प्रवेश प्रक्रिया की तरह तौर पर कार्य करता है. Ntet परीक्षा की तिथि जल्द ही अनाउंस की जाएगी। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ( NTA ) जल्द ही राष्ट्रीय शिक्षक प्रवेश परीक्षा ( एनटीईटी ) 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया में सुधार कर सकता है. जो भी अभ्यर्थी योग्य हैं वे, 25 अक्टूबर, 2024 तक अपने फॉर्म में परिवर्तन कर सकते हैं ।

ये है NTET की परीक्षा पद्धति 

ये परीक्षा CBT मोड में आयोजित की जाएगी.कंप्यूटर आधारित परीक्षा कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाना है । परीक्षा की समय अवधि 2 घंटे निर्धारित की जाएगी। पेपर में 100 प्रश्न ही होंगे जो कि 100 अंको के हैं. परीक्षा के लिए कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी । कैंडिडेट्स यदि ज्यादा इनफार्मेशन चाहते हैं तो वे अधिक जानकारी अधिकृत वेबसाइट पर ले सकते हैं ।

क्या है आवेदन करने की प्रक्रिया 

कैंडिडेट्स अधिकृत वेबसाइट exam.nta.ac.in/NTET/ पर जा सकते हैं ।कैंडिडेट्स NTET 2024 आवेदन सुधार लिंक पर विजिट करें। इसके बाद लॉगिन विवरण में पंजीकरण संख्या या जन्मतिथी दर्ज करें। इसके बाद फॉर्म को सबमिट करें।जो परिवर्तन हो उसमें संशोधन करें।


Tags:    

Similar News