IIT दिल्ली में जॉब्स की बहार, प्लेसमेंट में 10 प्रतिशत का इजाफा

पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष अभी तक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट में 10 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।  यह जानकारी संस्थान ने बुधवार को दी। आईआईटी दिल्ली में 2 दिसंबर को शुरू हुए प्लेसमेंट के पहले चरण के 10वें दिन तक सभी स्ट्रीम के छात्रों को पेश की गई कुल नौकरियों में 10 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है, जबकि पोस्ट ग्रेजुेएशन (पीजी) के स्टूडेंट्स को पेश की गई जॉब्स में पिछले साल के मुकाबले 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

Update: 2017-12-14 06:30 GMT

नई दिल्ली: पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष अभी तक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट में 10 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। यह जानकारी संस्थान ने बुधवार को दी।

आईआईटी दिल्ली में 2 दिसंबर को शुरू हुए प्लेसमेंट के पहले चरण के 10वें दिन तक सभी स्ट्रीम के छात्रों को पेश की गई कुल नौकरियों में 10 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है, जबकि पोस्ट ग्रेजुेएशन (पीजी) के स्टूडेंट्स को पेश की गई जॉब्स में पिछले साल के मुकाबले 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

आईआईटी दिल्ली में ट्रेनिंग और प्लेसमेंट के प्रभारी प्रोफेसर आई.एन.कार ने एक बयान में कहा, 'पिछले साल के मुकाबले इस साल प्लेसमेंट बेहतर रहे हैं, पीजी छात्रों की प्लेसमेंट में हुई बढ़ोतरी देश में इंजीनियरिंग अनुसंधान के भविष्य के लिए बहुत उत्साहवर्धक हैं।' उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और पीजी के स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट प्रतिशत और बेहतर होगा।'

इन आंकड़ों में 15 दिसंबर को खत्म हो रहे प्लेसमेंट सत्र के पहले चरण के अंत तक और बढ़ोतरी होने की संभावना है। अगला चरण अगले साल जनवरी में शुरू होगा।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News