कोविंद ने अक्षय पात्रा फाउंडेशन को बाल कल्याण 2017 के राष्ट्रीय पुरस्कार से किया सम्मानित

Update: 2017-11-25 12:49 GMT

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अक्षय पात्रा फाउंडेशन को बाल कल्याण 2017 के राष्ट्रीय बाल पुरस्कार सम्मान से नवाजा। पुरस्कार अक्षय पात्रा फाउंडेशन के उपाध्यक्ष चंचलपाथि दत्ता ने ग्रहण किया। यह पुरस्कार महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार की उपस्थिति में प्रदान किया गया।

राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कार प्राप्त करने के बाद चंचलपाथि दत्ता ने कहा, "यह अक्षय पात्रा फाउंडेशन के लिए गर्व की बात है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा बाल कल्याण के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए अक्षय पात्रा फाउंडेशन को सम्मानित किया गया है। मैं इस पुरस्कार के लिए और प्रत्येक व्यक्ति को एक संगठन के रूप में अक्षय पात्रा को मान्यता देने के लिए धन्यवाद करता हूँ, जो स्कूली बच्चों के बीच भूख से जुड़ी चिंताओं को कम करने और एक बेहतर भविष्य के लिए उनकी सामाजिक आवश्यकताओं को प्रभावी ढंग से पूरा करने की पहल की है।"

बाल कल्याण 2017 के लिए राष्ट्रीय बाल पुरस्कार बच्चों की असाधारण उपलब्धियों के लिए दिया जाता है। इसके साथ ही बाल कल्याण के लिए काम करने वाले व्यक्तियों और संस्थाओं को दिया जाता है। पुरस्कार स्वरूप तीन लाख रुपये का नकद राशि और प्रत्येक संस्थान के लिए एक उद्धरण दिया जाता है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News