12वीं के प्रायोगिक परीक्षाओं की डेट जारी, ये है अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

Update: 2018-11-15 04:05 GMT

प्रयागराज: यूपी बोर्ड के परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी गई है। इसी बीच यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने इंटरमीडिएट प्रायोगिक परीक्षाओं की डेट भी जारी कर दिया गया। ये एग्जाम 15 दिसंबर से 13 जनवरी तक आयोजित किया जायेगा।

ये भी पढ़ें— यूपी बोर्ड एक्ज़ाम की तारीखों का एलान, देखें यहां पूरा कार्यक्रम

परीक्षाएं दो चरणों में होंगी

बता दें कि ये परीक्षाएं दो चरणों में कराई जाएंगी। पहले चरण में 15 से 29 दिसंबर तक आगरा, सहारनपुर, बरेली लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद, मिर्जापुर, देवीपाटन व बस्ती मंडलों में प्रायोगिक परीक्षाएं होंगी। दूसरे चरण में 30 दिसंबर से 13 जनवरी तक अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, आजमगढ़, वाराणसी व गोरखपुर मंडलों में परीक्षा होगी।

ये भी पढ़ें— नकल पर नकेल: यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार एक कमरे में बैठेंगे 25 छात्र

निर्धारित पूर्णांक में से 50% आंतरिक परीक्षक और 50% अंक बाह्य परीक्षक देंगे

सचिव ने बताया कि प्रैक्टिकल परीक्षा के संबंध में अन्य आवश्यक जानकारी और परीक्षकों की नियुक्ति आदि की सूचना संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों से दी जाएगी। इंटरमीडिएट के प्रयोगात्मक विषयों में निर्धारित पूर्णांक में से 50% आंतरिक परीक्षक और 50% अंक बाह्य परीक्षक देंगे।

ये भी पढ़ें— यूपी बोर्ड परीक्षा 2109 के तारीख का ऐलान, छात्राओं के लिए स्वकेंद्र होगी परीक्षा

हाईस्कूल की प्रयोगात्मक परीक्षा (आंतरिक मूल्यांकन) नैतिक खेल एवं शारीरिक शिक्षा और इंटरमीडिएट की खेल एवं शारीरिक शिक्षा के प्राप्तांक पिछले सालों की तरह प्रधानाचार्य बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जायेंगे।

Tags:    

Similar News