SEE काउंसिलिंग 19 जून से शुरू, पांच चरणों में तीन अगस्त तक होगी

इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 19 जून से शुरू होगी। काउंसिलिंग पांच चरणों में आयोजित की जाएगी, जो 3 अगस्त तक चलेगी।

Update: 2017-06-15 09:23 GMT

लखनऊ: इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 19 जून से शुरू होगी। काउंसिलिंग पांच चरणों में आयोजित की जाएगी, जो 3 अगस्त तक चलेगी।

प्रवेश काउंसिलिंग में हिस्सा लेने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 20 हजार रुपए और एससी-एसटी के अभ्यर्थियों को 12 हजार रुपए जमा करने होंगे। यह एडवांस फीस दाखिला मिलने के बाद अभ्यर्थियों की कोर्स फीस में इंस्टीट्यूट को समायोजित करना होगा। बता दें, कि एसईई का आयोजन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) द्वारा करवाया गया है।

अधिक जानकारी के लिए आगे की स्लाइड्स में जाएं...

एक से अंतिम रैंक तक के अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया

इस संबंध में एकेटीयू के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि 'काउंसिलिंग की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अभ्यर्थियों की सहूलियत का ख्याल रखा जा रहा है। काउंसिलिंग में पहले चरण से लेकर अंतिम चरण तक, एक रैंक से अंतिम रैंक तक के अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है।'

अन्य चरणों की काउंसिलिंग इन तारीखों में

दूसरे चरण की काउंसिलिंग 3 जुलाई से शुरू होगी। यह 10 जुलाई तक चलेगी। जबकि, तीसरे चरण में अभ्यर्थी 11 जुलाई से 13 जुलाई तक ऑनलाइन पंजीकरण, एडवांस फीस व डाक्यूमेंट अपलोड कर सकेंगे। चौथे चरण की काउंसिलिंग 19 से 25 जुलाई तक चलेगी।

Similar News