DU Admission 2017: दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के बाद भी स्टूडेंट्स के बीच कंफ्यूजन!

इस साल पहली कट-ऑफ लिस्ट में .50 प्रतिशत की गिरावट देखी गई और इसीलिए दूसरी कट-ऑफ लिस्ट से छात्रों को काफी उम्मीदें रही थी, लेकिन सेकंड कट-ऑफ लिस्ट में ना तो गिरावट देखी गई और तो और हिन्दू, LSR और SRCC जैसे पॉपुलर कॉलेजों ने पहली ही लिस्ट के बाद अपने सभी पॉपुलर सब्जेक्ट्स में दाखिले बंद कर दिए गए है।

Update: 2017-07-04 13:34 GMT

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में दाखिले की दौड़ में अब तक दो कट-ऑफ लिस्ट जारी हो चुकी है। लेकिन अच्छे और मनचाहे कॉलेज का कंफ्यूजन अभी भी छात्रों के बीच बना हुआ है।

दरअसल, इस साल पहली कट-ऑफ लिस्ट में .50 प्रतिशत की गिरावट देखी गई और इसीलिए दूसरी कट-ऑफ लिस्ट से छात्रों को काफी उम्मीदें रही थी, लेकिन सेकंड कट-ऑफ लिस्ट में ना तो गिरावट देखी गई और तो और हिन्दू, LSR और SRCC जैसे पॉपुलर कॉलेजों ने पहली ही लिस्ट के बाद अपने सभी पॉपुलर सब्जेक्ट्स में दाखिले बंद कर दिए गए है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पूरी खबर...

छात्रों को उम्मीद

-सेकंड कट-ऑफ लिस्ट के बाद से छात्र बिना मन के सब्जेक्ट्स के साथ कॉलेजों में अपनी सीट रिजर्व करवा रहे हैं।

-लेकिन अभी भी इन छात्रों के मन में तीसरी कट-ऑफ लिस्ट से बेहतर कॉलेज में जाने की उम्मीद बरकरार है।

-दूसरी तरफ दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) मैनेजमेंट का मानना है कि पहली लिस्ट में गिरावट का मकसद ही जल्दी से एडमिशन प्रक्रिया को अंजाम देना था।

-छात्रों के बीच नॉर्थ कैंपस के कॉलेजों का क्रेज ज्यादा है।

-इस कारण हर छात्र के मन में अभी किसी भी कॉलेज में सीट रिजर्व करवा कर बेहतर कॉलेज में जाने का असमंजस बना हुआ है।

-छात्रों की मानें तो जब तक कट-ऑफ लिस्ट आती है तब तक बेहतर कॉलेज मिलने की संभावना बनी रहती है और इसीलिए बच्चे इसी असमंजस और उम्मीद के साथ एडमिशन ले रहे हैं।

Tags:    

Similar News