योगी जी ये है बेसिक शिक्षा का हाल, क्या इस साल भी नंगे पांव स्कूल जाएंगे नौनिहाल

सिक शिक्षा के सरकारी स्कूलों में इस साल भी नौनिहालों को नंगे पांव जाना स्कूल पड़ेगा। बेसिक शिक्षा विभाग ने नौनिहालों को जूता और मोजा उपलब्ध कराने के लिए आमंत्रित टेंडर को निरस्त कर दिया है।

Update: 2017-06-15 12:28 GMT
योगी जी ये है बेसिक शिक्षा का हाल, क्या इस साल भी नंगे पांव स्कूल जाएंगे नौनिहाल

लखनऊ: बेसिक शिक्षा के सरकारी स्कूलों में इस साल भी नौनिहालों को नंगे पांव जाना स्कूल पड़ेगा। बेसिक शिक्षा विभाग ने नौनिहालों को जूता और मोजा उपलब्ध कराने के लिए आमंत्रित टेंडर को निरस्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें ... यूपी के सभी सरकारी स्कूल दिखेंगे नए अवतार में, योगी सरकार ने जारी की नई ड्रेस कोड

यह टेंडर 289 करोड़ रुपए का था। दरअसल 26 जून 2017 तक इच्छुक फर्मों को टेंडर फॉर्म भरकर विभाग में जमा करना था। लेकिन गुरुवार (15 जून) को विभाग की वेबसाइट पर टेंडर नहीं दिख रहा है।

यह भी पढ़ें ... फर्जी स्कूलों के खिलाफ बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उठाया बड़ा कदम, 105 स्कूलों को भेजा WARNING नोटिस

ऐसा तब है जब प्रदेश में योगी सरकार की प्राथमिकता थी कि हर हाल में जुलाई के पहले सप्ताह में नौनिहालों को जूते और मोज़े उपलब्ध कराने थे।

निदेशक बेसिक शिक्षा के मुताबिक, अपरिहार्य कारणों से टेंडर निरस्त किया गया है। कारणों के बारे में पूछने पर टेंडर निरस्त करने की वजह बताने से उन्होंने इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें ... बेसिक शिक्षा मंत्री के सवाल पर बोला बच्चा- काटना था गेहूं, इसलिए नहीं आए स्कूल

इसके चलते अब नए सत्र में नौनिहालों को तपती गर्मी में नंगे पांव ही जाना स्कूल जाना पड़ सकता है। इसके अलावा पुरानी पाठ्य पुस्तकों से पढ़ना होगा।

यह भी पढ़ें ... कैसे सुधरेंगे सरकारी स्कूल, मजदूरों के बजाय बच्चे ढोते हैं राशन की बोरियां

इसके साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग जर्जर भवनों को भी दुरुस्त नहीं करवा पाया है। जिसकी वजह से बच्चे जर्जर भवन में ही पढ़ने को मजबूर होंगे।

Tags:    

Similar News