UP NEET UG 2024:UP NEET UG राउंड-2 की पंजीकरण तिथि बढ़ी, जानें अनिवार्य निर्देश

UP NEET UG 2024: UP NEET UG के लिए पंजीकरण की तिथि 19 सितम्बर तक बढ़ा दी गयी है जो भी अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन करने योग्य वे रजिस्ट्रेशन संबंधी जरूरी नियम जान लें

Written By :  Garima Shukla
Update:2024-09-15 14:58 IST

UP NEET UG 2024: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC), चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण महानिदेशक (DGME) द्वारा उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा-स्नातक (UP NEET UG) काउंसलिंग के दूसरे दौर के ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि 19 सितम्बर तक बढ़ा दी गयी है I जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे अधिकृत वेबसाइट (upneet.gov.in) पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
जो अभ्यर्थी प्रथम राउंड में UP NEET के लिए पंजीकरण कर चुके हैं वे और जिन्होंने आवेदन शुल्क का भुगतान कर दिया है, नियमानुसार अब उन्हें दोबारा फीस जमा करने की जरूरत नहीं है। नए कैंडिडेट्स के लिए 2,000 रुपये पंजीकरण शुल्क तय किया गया है I सरकारी सीटों के पंजीकरण के लिए 30,000 रुपये एवं निजी मेडिकल कॉलेजों की सीटों के लिए 2 लाख रुपये और निजी डेंटल कॉलेजों के लिए। लाख रुपये की सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी।

UP NEET UG महत्वपूर्ण तिथियां

UP NEET UG के निर्देशानुसार अब राउंड 2 की मेरिट लिस्ट अब 15 सितंबर की जगह 20 सितंबर को जारी की जाएगी। द्वितीय चरण में चयनित हुए कैंडिड्ट्स 23 सितंबर से विकल्प भर सकेंगे। केवल वे अभ्यर्थी ही ऑप्शन चुन सकेंगे जिनके मूल दस्तावेजों का वैरिफिकेशन पूरा हो चुका है और जिन्होंने सुरक्षा जमा राशि का भुगतान किया है।

राउंड-2 के लिए आवेदन कैसे करें?

अभ्यर्थी राउंड-2 काउंसलिंग में पंजीकरण करने के लिए ये कुछ स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं,सर्वप्रथम UP NEET की अधिकृत वेबसाइट (upneet.gov.in) पर जाएं।,UP NEET वेबसाइट पर उपलब्ध UP NEET UG 2024 काउंसलिंग राउंड 2 रजिस्ट्रेशन लिंक पर विजिट करें। पंजीकरण की डिटेल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। आवेदन पत्र भरें और पंजीकरण शुल्क का भुगतान करने के बाद फॉर्म सबमिट कर देंI

Tags:    

Similar News