UP POLICE BHARTI : यूपी पुलिस कांस्टेबल की जल्द आएंगी 40, 000 नई भर्तियां, 12 वीं पास कर सकेंगे आवेदन

UP POLICE BHARTI 2024: अगले 6 महीने में यूपी पुलिस में 40000 से अधिक भर्तियां होंगी. जल्‍दी ही इसकी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

Written By :  Garima Shukla
Update:2024-09-11 15:02 IST

UP POLICE BHARTI 2024 : अगले 6 महीने में उत्‍तर प्रदेश पुलिस के लिए 40000 भर्तियां निकलने जा रही हैं. ये बात हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक भाषण के दौरान कही थी I अगर सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो इन नौकरियों के लिए जल्द ही अधिसूचना प्रकाशित की जाएंगी. गौरतलब है हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा 60 हजार भर्तियों पर नौकरी के लिए परीक्षा आयोजित की गयी हैंI UP पुलिस के नोटिफिकेशन के आधार इसके परिणाम भी जल्द ही घोषित किये जाएंगे I

1 लाख नौकरियां भरी जाएंगी पुलिस की

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अनुसार इस तरह से उत्तर प्रदेश सरकार में जल्द ही 1 लाख नौकरियों पर भर्तियां होने जा रही हैं I इसके लिए बोर्ड द्वारा जल्द ही लिखित परीक्षा हो चुकी है. इस परीक्षा में पास होने वाले अभ्‍यर्थियों को शारीरिक परीक्षण के लिए आमंत्रित किया जाएगा I पूर्व में इन भर्तियों के लिए लगभग 50 लाख से ज्यादा अभ्‍यर्थियों के लिए आवेदन किए गए थेI 6 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी. परीक्षा से संबंधित विशेष बात ये है कि UP के अलावा अन्‍य राज्‍यों से भी यूपी पुलिस कांस्‍टेबल इस भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे.

सुरक्षा के लिए किये गए पुख्ता इंतजाम

लोक भवन में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर कहा कि ऐसा शायद पहली बार हुआ है कि UP पुलिस में इतने बड़े पैमाने पर भर्ती प्रक्रिया संपन्न हुई है. इसके अंतर्गत सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सार्वजनिक परीक्षा में अनुचित साधनों की रोकथाम अधिनियम-2024 की सराहना की है I

कौन कर सकेगा परीक्षा के लिए आवेदन

जो कैंडिडेट्स युपी पुलिस कांस्‍टेबल के लिए आगामी परीक्षाओं के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनको 12वीं पास होना जरूरी है, इस परीक्षा के लिए अभ्यथी की उम्र 18 से 25 साल के मध्य होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयुसीमा में रियायत प्रदान की जाएगी .

Tags:    

Similar News