UPSC CDS RESULT: पुणे की छात्रा श्रुति वी. श्रीखंडे ने लड़कियों में किया टॉप

पुणे की कानून की छात्रा श्रुति वी. श्रीखंडे संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस) परीक्षा में लड़कियों के बीच राष्ट्रीय टॉपर के रूप में उभरकर सामने आई हैं। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा गुरुवार को नतीजे घोषित किए जाने के बाद उत्साहित श्रुति ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, 'मेरा सपना था कि मैं सशस्त्र बल में शामिल हूं। इसलिए मैंने सीडीएस में भाग लिया और इसे पास किया।'

Update: 2018-02-03 11:28 GMT

पुणे: पुणे की कानून की छात्रा श्रुति वी. श्रीखंडे संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस) परीक्षा में लड़कियों के बीच राष्ट्रीय टॉपर के रूप में उभरकर सामने आई हैं। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा गुरुवार को नतीजे घोषित किए जाने के बाद उत्साहित श्रुति ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, 'मेरा सपना था कि मैं सशस्त्र बल में शामिल हूं। इसलिए मैंने सीडीएस में भाग लिया और इसे पास किया।'

आर्मी पब्लिक स्कूल की पूर्व छात्रा श्रुति एक सैन्य अधिकारी की बेटी हैं। ब्रिगेडियर विनोद श्रीखंडे और उज्जवला की बेटी फिलहाल शहर के आईएलएस लॉ कॉलेज से कानून की पढ़ाई कर रहीं हैं।

वह अब चेन्नई के अफसर प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जहां उनका कोर्स अप्रैल से शुरू होगा।

सीडीएस परीक्षा का आयोजन ओटीए के 107वें शॉर्ट सर्विस कमीशन फॉर मेन (गैर तकनीकी) पाठ्यक्रम और महिलाओं के लिए 21वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (गैर-तकनीकी) के लिए देशव्यापी स्तर पर किया गया था। इसमें 232 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए जिनमें 51 महिलाएं शामिल हैं।

श्रुति की गर्वित मां उज्जवला ने कहा, "बचपन से, वह खूब पढ़ाई करती थी और अपने लक्ष्य को लेकर केंद्रित थी। हम इस बात को लेकर आश्वास्त थे कि उसका नाम मेरिट सूची में आएगा लेकिन वह पहले स्थान पर आएगी और परीक्षा में टॉप करेगी, इसे लेकर हैरान है।"

श्रुति के परिजनों ने कहा कि वह हमेशा राष्ट्र की सेवा के लिए इच्छुक थी और उसके सेना में शामिल होने पर परिवार को गर्व है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News