यूपीएससी ने जारी घोषित किये EPFO के फाइनल नतीजे, इतने अभ्यर्थी हुए सफल

ये परीक्षा परिणाम 2 जुलाई 2023 को आयोजित भर्ती परीक्षा और 3 से 14 जून तक आयोजित इंटरव्यू के आधार पर तैयार किया गया है।

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-16 09:52 GMT

UPSC EPFO Final Result 2023: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अंतर्गत कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर के पद के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित हुई थी. जारी अधिसूचना के अनुसार परीक्षा के अंतिम नतीजे अनाउंस कर दिए गए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने ये परीक्षा दी थी वे सभी EPFO की वेबसाइट upsc.gov.in पर यूपीएससी ईपीएफओ के परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। EPFO द्वारा आयोजित इस परीक्षा के परीक्षा परिणाम 2 जुलाई 2023 और 3 से 14 जून तक आयोजित इंटरव्यू के आधार पर प्रकाशित किया गया है।

इतने अभ्यर्थी हुए हैं सफल

यूपीएससी ने असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर की इस परीक्षा द्वारा 159 अभ्यर्थी ने सफलता हासिल की है. इनमें से 2 कैंडिडेट्स ऐसे हैं जिन्हे 3 महीने के प्रशिक्षण, 8 को 6 महीने के प्रशिक्षण, 2 अन्य को 9 महीने के प्रशिक्षण और 7 अन्य को 1 वर्ष के प्रशिक्षण के लिए सुनिश्चित किया गया है।

 इंटरव्यू के आधार पर जारी हुई है कट ऑफ लिस्ट 

आआयोग ने कहा कि साक्षात्कार में शामिल अभ्यर्थियों के अंक, कट-ऑफ अंक आदि भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद या परिणाम घोषित होने के 30 दिनों के भीतर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।  यूपीएससी ने परिणाम अधिसूचना में सफल कैंडिडेट्स के रोल नंबर का भी उल्लेख है।

UPSC EPFO Result 2023: डाउनलोड प्रक्रिया

कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिये यूपीएससी ईपीएफओ एपीएफसी के परीक्षा परिणाम का निरिक्षण कर सकते हैं

कैंडिडेट सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट करें ।

अब कैंडिडेट होमपेज पर, 'What's New' टैब में 'UPSC EPFO Final Result' लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

कैंडिडेट के नाम एवं रोल नंबर के आधार पर रिजल्ट की पीडीएफ खुल जायेगी अब कैंडिडेट सूची में दिए गए अभ्यर्थी रोल नंबर चेक करें और रिजल्ट की पीडीएफ डाउनलोड कर लें।

Tags:    

Similar News