अब ऑनलाइन होंगे UPSC, RRB और SSC प्रतियोगी परीक्षाओं के अंक

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जैसी भर्ती एजेंसियों से सरकार ने कहा है कि वह प्रतियोगी परीक्षा में शामिल कैंडिडेट्स के अंक ऑनलाइन शेयर करें। इस पहल का उद्देश्य सरकार के निजी क्षेत्र द्वारा भर्ती के प्रयासों को बढ़ावा देना है। सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध ये अंक दूसरे नियोक्ताओं के लिये उपयोगी डेटाबेस के तौर पर काम करेंगे। जिससे वे अच्छे और नियुक्ति योग्य कैंडिडेट्स की पहचान कर सकेंगे।

Update: 2017-07-21 15:16 GMT

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जैसी भर्ती एजेंसियों से सरकार ने कहा है कि वह प्रतियोगी परीक्षा में शामिल कैंडिडेट्स के अंक ऑनलाइन शेयर करें।

इस पहल का उद्देश्य सरकार के निजी क्षेत्र द्वारा भर्ती के प्रयासों को बढ़ावा देना है। सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध ये अंक दूसरे नियोक्ताओं के लिये उपयोगी डेटाबेस के तौर पर काम करेंगे। जिससे वे अच्छे और नियुक्ति योग्य कैंडिडेट्स की पहचान कर सकेंगे।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने अपने एक हालिया आदेश में कहा कि 'अब यह निर्णय किया गया है कि यूपीएससी, कर्मचारी चयन आयोग (SSC) और आरआरबी आदि जैसी भर्ती एजेंसियां श्रम और रोजगार मंत्रालय के नेशनल करियर सर्विस या एनसीएस पोर्टल का इस्तेमाल कैंडिडेट्स के स्कोर और नंबर का खुलासा करेंगे।'

सभी सार्वजनिक भर्ती एजेंसियों से कहा गया है कि वे अपने संबंधित वेब पेजों को एनसीएस के पोर्टल www.ncs.gov.in in से लिंक करें जिससे उनके द्वारा चलाई जा रही भर्ती प्रक्रिया के अंतिम चरण में शामिल हर कैंडिडेट्स के स्कोर और नंबर का खुलासा हो सके।

Tags:    

Similar News