यूपीएसएसएससी जेई मुख्य परीक्षा 2024 के पंजीकरण का आज "13 जुलाई" है आखिरी दिन, upsssc.gov.in से करें आवेदन

यूपीएसएसएससी जेई सिविल पदों के लिए कैंडिडेट का सिलेक्शन रिटेन एग्जाम , डॉक्यूमेंट वेरफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर होगा ।

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-13 05:53 GMT

UPSSSC JE Mains 2024 registration update :उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) जूनियर इंजीनियर (सिविल) मुख्य परीक्षा के लिए 13 जुलाई यानि आज रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया का आखिरी दिन है । कही आवेदन करने में देर न हो जाये इसलिए बिना किसी देरी के तुरंत अप्लाई कर दें। योग्य अभ्यर्थी अधिकृत वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से जेई सिविल मुख्य परीक्षा 2024 के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क बेहद कम है.

कितने पद भरे जाएंगे

इस भर्ती के जरिये से उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर सिविल के कुल 4,016 खाली पदों में से सामान्य वर्ग के 1,522 पदों को भरा जायेगा । एवं ओबीसी वर्ग के 1362, एससी के 779, एसटी के 38 और ईडब्ल्यूएस के 315 पद पूर्ण किये जाएंगे।

आवदेन के लिए शुल्क

यूपीएसएसएससी जूनियर इंजीनियर (सिविल) मुख्य परीक्षा 2024 के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। कैंडिडेट को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जायेगा । यूपीएसएसएससी जेई सिविल पदों के लिए कैंडिडेट का सिलेक्शन रिटेन एग्जाम , डॉक्यूमेंट वेरफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर होगा ।

योग्यता का मानदंड

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का स्कोर कार्ड होना बहुत जरुरी है। इसके अलावा कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से निर्देशानुसार सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमाया फिर सिविल या ग्रामीण इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना भी जरूरी है।

आयु सीमा

आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु पद के अनुसार 18 से 21 वर्ष होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जुलाई 2024 से की जाएगी।

Tags:    

Similar News