#UPSSSC जल्द ही 50 हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति करेगा : पालीवाल

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि हमारी प्राथमिकता होगी कि व्यक्ति का सही रूप से चयन हो, जल्दी हो, यह सरकार का पहला काम होगा। उन्होंने कहा शुचिता और पारदर्शिता के साथ तेजी से भर्ती के काम को आगे बढ़ाएंगे। पालीवाल ने कहा आयोग की

Update: 2018-01-22 12:56 GMT

लखनऊ: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि हमारी प्राथमिकता होगी कि व्यक्ति का सही रूप से चयन हो, जल्दी हो, यह सरकार का पहला काम होगा। उन्होंने कहा शुचिता और पारदर्शिता के साथ तेजी से भर्ती के काम को आगे बढ़ाएंगे। पालीवाल ने कहा आयोग की कार्यशैली उसकी मंशा बताती है। अधूरे पद भरे जाएंगे। पूरी निष्पक्षता व ईमानदारी से हम निष्क्रिय आयोग को सक्रिय करेंगे।

उन्होने कहा कि 24 हजार भर्तियां रुकी हुई हैं, जो प्रोसेस में हैं। किसी में Intrview हो चुका है, किसी मे लिखित परीक्षा हो चुकी है, किसी में प्रैक्टिकल होना है तो किसी मे प्रैक्टिकल हो चुके हैं। प्रयास होगा कि इसे पहले हफ्ते भर के अंदर सुलझा लें।

बेराजगारों के जल्द मिलेगी खुशखबरी

पालीवाल ने बताया कि जल्द ही 50 हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति होगी। हम नए विज्ञापन निकालेंगे। अब तक भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई थी। जो यूथ काफी समय से इसका वेट कर रहा है। उसे हम जल्दी से जल्दी सुविधा उपलब्ध करा सकें।

भर्ती में इंटरव्यू खत्म हो गया है।

उन्होंने बताया, भर्ती में इंटरव्यू खत्म हो गया है। अब चूंकि लिखित परीक्षा ही होनी है तो कोशिश करेंगे कि परीक्षक की कोई Flexibility न हो।

स्वच्छ और पारदर्शी प्रक्रिया अपनाई जाएगी

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष ने कहा विज्ञापन निकलने की तिथि हम एक हफ्ते के अंदर बता देंगे। कुछ अधियाचन आ चुके हैं। कुछ प्रक्रिया में हैं।

एक सवाल में जब उनसे यह पूछा गया कि इस समय सबसे बड़ी चुनौती क्या है? इसके जवाब में उन्होंने ​कहा कि चुनौती सबसे बड़ी यही है कि निष्पक्ष और सही तरीके से सही आदमी का चयन हो। जो पद के योग्य है। उसका चयन होगा।शासन को इंटरव्यू नहीं करने के निर्णय से काफी राहत मिलेगी। आयोग का प्रयास रहेगा कि कोई खामी नहीं रह जाए।

उन्होंने कहा अभ्यर्थी के चयन के बाद वह सरकार का अंग बन जाता है। भ्रष्टाचार का मुख्य कारण वेतन काम होना है। अब वह सही हो गया है। दूसरे जब चयन प्रक्रिया सही तरीके से होगी तो भ्रष्टाचार का प्रश्न ही नही है।

एच एन राव की सदस्य के तौर पर नियुक्ति हुई है। उन्होंने भी जॉइन किया है।

Tags:    

Similar News