इसी माह में जारी हो जाएगा UP बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम: दिनेश शर्मा

उत्तर प्रदेश (यूपी) बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम अगले महीने अक्टूबर में घोषित होंगे। यूपी के उप मुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अगले साल होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए कार्यक्रम अक्टूबर महीने में ही घोषित करने का निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से छात्रों को बोर्ड की तैयारी करने का उचित समय मिल सकेगा।

Update: 2017-10-05 10:12 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (यूपी) बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम इसी महीने में जारी किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा परिषद की वर्ष 2018 की परीक्षाकार्यक्रम अक्टूबर में घोषित करने के लिए कहा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ऐसा करने से परीक्षार्थियों को तैयारी का पर्याप्त समय मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें... UPTET 2017: परीक्षा 15 अक्टूबर को, इन कारणों से रिजेक्ट हुए 32 हजार से अधिक फॉर्म

उप मुख्यमंत्री विधान भवन में माध्यमिक शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ बुधवार को बैठक की। बैठक में आने वाले 10वीं/12वीं परीक्षा केंद्र नीति निधार्रण के संबंध में कई जरूरी गाइडलाइंस दिए हैं। उन्होंने अफसरों से कहा कि परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में विशेष ध्यान रखें। साथ ही निर्धारित किए गए परीक्षा केंद्रों के संबंध में छात्र, अभिभावक, प्रबंधक, शिक्षक और प्रधानाचार्य को सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद या फिर सरकार को भी प्रत्यावेदन देने की सुविधा और उनका निपटारा करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें... UPSC Civil Services Mains 2017: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

बैठक में एनसीईआरटी की किताबों की उपलब्धता के बारे में भी चर्चा हुई। बैठक में अपर मुख्य सचिव माध्यमिक संजय अग्रवाल, विशेष सचिव माध्यमिक संध्या तिवारी, निदेशक माध्यमिक शिक्षा अमरनाथ वर्मा और माध्यमिक शिक्षा परिषद की सचिव नीना श्रीवास्तव मुख्य रूप से उपस्थित थीं।

इसके साथ ही साल 2018 की परीक्षा के लिए केंद्रों का निधार्रण इस तरह से करने का निर्देश दिया है कि केंद्रों की पूरी क्षमता का उपयोग हो सके।

 

Tags:    

Similar News