छात्रों के लिए बड़ी खबर- इन राज्यों में स्कूल बंद, जानें कहां टली बोर्ड परीक्षाएं

पंजाब सरकार ने भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य में 31 मार्च तक स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है।

Update:2021-03-24 12:43 IST

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ते कोरोना को देखते हुए कई राज्य सरकारों फिर से स्कूल को बद करने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र गुजरात समेत कई राज्य सरकारों ने बढ़ते कोरोना को मद्देनजर रखते हुए पुनः स्कूलों को बंद करने का निर्देश दे दिया है।

योगी सरकार के राज्य में स्कूल बंद

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने हाई मीटिंग की थी, जिसके बाद प्रदेश सरकार ने राज्य में कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों को 24 मार्च से 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा किया है। वहीं स्कूलों को नियमित रूप से सैनिटाइज करने का भी निर्देश दिया गया है।

एमपी के इन जिलों में स्कूल हुए बंद

शिवराज सरकार के राज्य में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिवराज सरकार ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर के स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का निर्देश दिया है।


पंजाब में बोर्ड परीक्षाओं की तारीख बदली

बता दें कि पंजाब सरकार ने भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य में 31 मार्च तक स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है। साथ ही बोर्ड परीक्षाओं की तिथि में भी बदलाव किए गए है। जानकारी के मुतबिक, पंजाब में बोर्ड परीक्षा की नई तारीख 20 अप्रैल से लेकर 4 मई तक होगी।

महाराष्ट्र में स्कूल बंद

देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे है। राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उद्धव सरकार ने सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का ऐलान किया है। वहीं पालघर में तेजी से फैल रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए क्षेत्र के स्कूलों को सरकार के अगले आदेश तक बंद रहने के निर्देश दिए गए है।

Tags:    

Similar News