UP Election 2022: आजमगढ़ और बागपत में कांग्रेस प्रत्याशियों ने उड़ाईं आचार संहिता की धज्जियां

UP Election 2022: आजमगढ़ और बागपत में कांग्रेस प्रत्याशियों न आचार संहिता की धज्जियां उड़ाईं। वहीं, इस मामले में पुलिस प्रशासन का कहना है कि वह मामले की जांच कर रहे हैं, यदि ऐसा हुआ है तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।

Report :  Paras Jain
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-02-08 16:43 GMT

Azamgarh News: आजमगढ़ के कांग्रेस जिलाध्यक्ष व आजमगढ़ सदर विधानसभा क्षेत्र (Azamgarh Sadar Assembly Constituency) से प्रत्याशी प्रवीण सिंह (Congress candidate Praveen Singh) के काफिले को जहानागंज थाना क्षेत्र (Jahanganj police station area) में उस वक्त रोक लिया गया, जब वह जनसंपर्क करके वापस लौट रहे थे। वहां पर कुछ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक दर्जन पुलिसकर्मी मौजूद थे। अधिकारियों ने उनके वाहन पर लगे झण्डे पर आपत्ति जतायी और मुकदमा दर्ज करने की बात करने लगे।

अधिकारियों के साथ हुई जमकर नोंक-झोंक

इसे लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह (Congress candidate Praveen Singh) भड़क गये। अधिकारियों के साथ उनकी जमकर नोंक-झोंक हुई। कांग्रेसी कार्यकर्ता पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसके साथ ही प्रवीण सिंह (Congress candidate Praveen Singh) अपने कार्यकर्ताओं के साथ वहीं धरने पर बैठ गये। प्रवीण सिंह (Congress candidate Praveen Singh) ने भाजपा (BJP) के साथ प्रशासन की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि अब वह लोग कांग्रेस को कमजोर न समझें। पूरे जिले में आग लग जायेगी।

चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद निकाला जुलूस, उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां

Baghpat News: पश्चिमी उत्तरप्रदेश (Western Uttar Pradesh) में 10 फरवरी को पहले चरण में मतदान होना है। चुनाव आयोग (Election commission) के निर्देशों के अनुसार 8 फरवरी को शाम 6 बजे के बाद प्रचार नही किया जाएगा, लेकिन बागपत में चुनाव आयोग (Election Commission in Baghpat) के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। बडौत सीट (Baraut seat) से कांग्रेस के प्रत्याशी राहुल कश्यप (Congress candidate Rahul Kashyap) अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ ट्रैक्टर पर सवार होकर चुनाव प्रचार कर रहे है।

बता दें कि आज शाम 5 बजे प्रथम चरण की मतदान (first phase polling) का चुनाव प्रचार खत्म हो गया इसके बावजूद कुछ प्रत्याशी खुलेआम आचार संहिता की जमकर धज्जियां (flouting of code of conduct) उड़ाई। ऐसे ही एक बड़ौत विधानसभा सीट (Baraut assembly seat) से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कश्यप (Congress candidate Rahul Kashyap) की तस्वीरे सामने आई है, जिन्होंने शाम 6 बजे के बाद बडौत शहर में रोड शो निकाला। बकायदा ट्रैक्टर और गाड़ियों के काफिले के साथ कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कश्यप (Congress candidate Rahul Kashyap) ने शहर में रोड शो निकाला है।

इस दौरान ढोल नगाड़े व डीजे बजाते हुए काफिले में खुद प्रत्याशी राहुल कश्यप ट्रैक्टर पर सवार थे जो अपने पक्ष में लोगों से वोट मांगने में मशगूल दिखाई दिए । इस दौरान वे यह भी भूल गए थे कि चुनाव प्रचार का समय खत्म हो गया है। देर शाम तक निकाले गए इस रोड शो से यह बात स्पष्ट हो गई कि प्रत्याशियों को किसी बात का डर नहीं है। चुनाव आयोग के निर्देशों की भी उन्हें कोई परवाह नही है।

मामले की कर रहे जांच

वहीं, इस मामले में पुलिस प्रशासन का कहना है कि वह मामले की जांच कर रहे हैं, यदि ऐसा हुआ है तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News