OMG: परफेक्शनिस्ट आमिर खान की इन 5 फिल्मों ने किया है 100 करोड़ का आंकड़ा पार

Update: 2016-12-26 10:12 GMT

लखनऊ: कहा जाता है कि बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भले ही साल में एक फिल्म बनाते हैं। लेकिन उनकी यह फिल्म साल भर में बनने वाली सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ देती हैं। अगर आमिर खान की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई न करें, ऐसा मुश्किल से ही संभव है। पिछले कुछ सालों में आमिर खान ने अपने फैंस को जबरदस्त हिट फ़िल्में दी हैं। फिर वह चाहे गजनी हो या फिर अनुष्का शर्मा के साथ 'पीके।' हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'दंगल' भी जमकर धमाल मचा रही है। यह फिल्म पहलवानी पर बनी है।

आगे की स्लाइड में जानिए आमिर खान की 100 करोड़ी फिल्मों के नाम

साल 2008 में आमिर खान की फिल्म 'गजनी' ने खूब धूम मचाई थी। इसमें उनके साथ साउथ एक्ट्रेस असिन नजर आई थी। इसमें उन्होंने बिजनेस टायकून संजय सिंघानिया का रोल निभाया था, जिसे एक सिम्पल लड़की से प्यार हो जाता है।

आगे की स्लाइड में जानिए आमिर खान की दूसरी 100 करोड़ी फिल्म के बारे में

साल 2009 में जब आमिर खान ने इंडियन एजुकेशन सिस्टम पर चोट करते हुए माधवन और शरमन जोशी के साथ फिल्म '3 इडियट्स' बनाई, तो यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इसे स्टूडेंट्स द्वारा खूब पसंद किया गया। आमिर खान की यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई थी।

आगे की स्लाइड में जानिए आमिर खान की तीसरी 100 करोड़ी फिल्म के बारे में

जब धूम फिल्म की तीसरी सीरीज में आमिर खान का नाम लिया गया, तो कुछ लोगों को लगा कि आमिर खान अच्छे चोर साबित नहीं हो पाएंगे लेकिन आमिर की 'धूम 3' ने इस बार भी सबका माइंड सेट उनके लिए चेंज कर दिया इस फिल्म में कैटरीना कैफ, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा भी थे

आगे की स्लाइड में जानिए आमिर खान की चौथी 100 करोड़ी फिल्म के बारे में

अनुष्का शर्मा के साथ 2014 में आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘पीके’ भी 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई थी। इस फिल्म में आमिर खान ने दूसरे गृह से आने वाले एलियन टाइप इंसान का रोल निभाया था। इसे भी खूब पसंद किया गया था।

आगे की स्लाइड में जानिए आमिर खान की दूसरी 100 करोड़ी फिल्म के बारे में

हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन्स के मामले में 3 दिन में ही 100 करोड़ क्लब में जगह बना ली है। फिल्म 'दंगल' की अब तक की कमाई 106.95 करोड़ हो चुकी है। ख़बरों की मानें तो फिल्म 'दंगल' जल्द ही साल की सुपर-डुपर हिट फिल्म 'सुलतान' का रिकॉर्ड तोड़ देगी।

Tags:    

Similar News