अक्षय कुमार ने बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री पर कही ये बात, बोले आपको परेशानी क्या है ?

Akshay Kumar Statement: बॉलीवुड के खिलाडी कुमार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने साउथ इंडस्ट्री और बॉलीवुड के बीच चल रहे विवाद को लेकर अपनी राय दी है।

Newstrack :  Network
Update: 2022-05-20 14:58 GMT

Akshay Kumar on Bollywood and South Industry Debate (Image Credit-Social Media)

Akshay Kumar Statement: बॉलीवुड के खिलाडी कुमार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने साउथ इंडस्ट्री और बॉलीवुड के बीच चल रहे विवाद को लेकर अपनी राय दी है। अक्षय का मानना है कि साउथ इंडस्ट्री और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के बजाय इसे इंडियन सिनेमा कहा जाना चाहिए। ये कोई दो नहीं बल्कि एक ही इंडस्ट्री है।

अक्षय कुमार आजकल अपनी अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज (Prithviraj) को लेकर चर्चा में हैं साथ ही फिल्म का ज़ोर शोर से प्रमोशन भी करते नज़र आ रहे हैं। फिल्म में उनके साथ मानुषी छिल्लर भी नज़र आएँगी जो इस फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रहीं हैं। इस फिल्म में अक्षय पृथ्वीराज की भूमिका में नज़र आएंगे साथ ही मानुषी संयोगिता की भूमिका में हैं। फिल्म में संजय दत्त और सोनू सूद भी हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है जो लोगों को काफी पसंद भी आया। अपनी फिल्म के एक प्रमोशन इवेंट में अक्षय कुमार पहुंचे तो उन्होंने बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री के बीच छिड़ी ज़ुबानी जंग पर बात की।

अक्षय कुमार ने कहा बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री को लेकर हो रहा विवाद खत्म होना चाहिए। उन्होंने कहा,"चलिए मैं इसपर आज अपनी राय बता ही देता हूं। मैं तो बस यही कहूंगा कि देश को बांटों मत, यहां आप साउथ इंडिया या नॉर्थ इंडिया या बॉलीवुड मत कहो। वो लोग अगर ऐसा बोल रहे हैं, तो आप क्यों बोल रहे हो। वो क्या कहते हैं, मुझे उससे मतलब ही नहीं है। मैं पर्सनली ये महसूस करता हूँ कि ये हमारी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री है। बल्कि मैं तो यही चाहता हूं कि उनकी भी फिल्म चले और हमारी भी फिल्म चले। आज जो हो रहा है, वैसा ही ठीक आजादी के वक्त भी हुआ था। ब्रिटिशर्स ने भी यही किया था। उन्होंने भारत को ईस्ट इंडिया, साउथ इंडिया, नॉर्थ इंडिया में बांटा था। साथ ही आपको बता दूँ मुझे फर्क नहीं पड़ता है कि वो लोग क्या कहते हैं। मैं ये देखता हूं कि मेरी सोच क्या है और मेरे एक्शन क्या हैं। मैं इंडस्ट्री के लिए क्या कर सकता हूं। ये बस नजरिए की बात होती है। आप ये सोचो कि अपने देश के लिए आप क्या कर सकते हो और देश को क्या दे सकते हो। वो लोग ये बोल रहे हैं कि हम लोग कुछ कह रहे हैं, इन सब बातों में क्या रखा है। कोई कुछ भी बोले, हम सब एक इंडस्ट्री के ही है। मैं तो चाहता हूं कि उनकी भी फ़िल्में चलें और हमारी भी फिल्में चले, तभी तो हम सब फायदे में रहेंगे न।"

अक्षय ने आगे कहा कि,'ओह माय गॉड मेरी ही थी, तेलुगू में बनाई, उनकी भी चली। 'राउडी राठौर' उनकी बनाई हुई थी, मैंने यहां बनाई, हमारी फिल्म भी चली। तो क्या परेशानी है, क्यों हो जाती है परेशानी? रीमेक क्रिएट करने में क्या प्रॉब्लम है?

गौरतलब है कि ये सारा विवाद तब शुरू हुआ जब साउथ एक्टर किच्चा सुदीप ने हिंदी भाषा को लेकर विवादित बयान दिया था उन्होंने कहा था कि हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं होनी चाहिए इसके बाद अजय देवगन ने ट्वीट करके लिखा अगर ऐसा है तो आप अपनी फिल्मों को हिंदी में क्यों डब करते हैं उसके बाद से एक के बाद एक अभिनेता इस विवाद में कूदते चले गए लेकिन अब अक्षय के इस बयान से शायद सभी को एक होने की बात समझ आये और वो बॉलीवुड या साउथ इंडस्ट्री नहीं बल्कि इंडियन सिनेमा को ध्यान रखकर आगे बढ़ें। 

Tags:    

Similar News