Alia Bhatt चाहतीं थीं नार्मल डिलीवरी फिर डॉक्टर्स ने क्यों किया सी-सेक्शन, आइये जानें!

Alia Bhatt C-Section Delivery: क्या आलिया की ये डिलीवरी नार्मल थी या सी-सेक्शन। मीडिया ने इसका खुलासा किया है और ये बताया कि आलिया और रणबीर ने डिलीवरी के लिए कौन सा विकल्प चुना।

Update: 2022-11-10 07:29 GMT

Alia Bhatt C-Section Delivery (Image Credit-Social Media)

Alia Bhatt C-Section Delivery: आलिया भट्ट ने 6 नवंबर को कपूर प्रिंसेस को जन्म दिया जिसने पूरे बॉलीवुड और कपूर व भट्ट परिवार को खुशियों से भर दिया है। वहीँ सभी ये ज़हन में ये सवाल आ रहा है कि क्या आलिया की ये डिलीवरी नार्मल थी या सी-सेक्शन। मीडिया ने इसका खुलासा किया है और ये बताया कि आलिया और रणबीर ने डिलीवरी के लिए कौन सा विकल्प चुना।

आलिया की ये डिलीवरी एक सी-सेक्शन डिलीवरी थी। सी-सेक्शन आमतौर पर डॉक्टरों द्वारा तय किया जाता है जब उन्हें पता होता है कि एक सामान्य डिलीवरी माँ या बच्चे या दोनों के जीवन को खतरे में डाल सकती है। या जब प्रसव के ट्रेडिशनल तरीके में कठिनाई होती है। आलिया को रविवार सुबह करीब साढ़े सात बजे मुंबई के गिरगांव स्थित एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर ले जाया गया। वो दोपहर 12 बजे के आसपास लेबर पैन में चली गई। इसके बाद कुछ कॉम्प्लीकेशन्स के चलते डॉक्टर्स और स्टार कपल ने सी-सेक्शन डिलीवरी का विकल्प चुना।

आलिया चाहतीं थी नार्मल डिलीवरी

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने रविवार यानी 6 नवंबर को अपने पहले बच्चे, एक बच्ची का वेलकम किया। कथित तौर पर, आलिया का सी-सेक्शन हुआ था और बच्चा और माँ दोनों स्वस्थ हैं। डिलीवरी के बाद आलिया ने इंस्टाग्राम पर बेटी के आने की जानकारी पोस्ट की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलिया भट्ट को अस्पताल पहुंचने के कुछ ही देर बाद लेबर पेन हुआ और उन्होंने सी-सेक्शन के जरिए बच्चे को जन्म दिया। हालांकि, एक्ट्रेस ने नार्मल डिलीवरी को ही प्राथमिकता दी थी , लेकिन चिकित्सकों ने अंततः सिजेरियन सेक्शन का विकल्प चुना, जैसा कि रिपोर्ट्स में कहा गया है।

क्या है सी-सेक्शन डिलीवरी

सिजेरियन डिलीवरी को सिजेरियन सेक्शन और सी-सेक्शन के नाम से भी जाना जाता है। जब एक प्रेग्नेंट लेडी सामान्य बच्चे को जन्म देने में असमर्थ होती है, तो डॉक्टरों को सी-सेक्शन का विकल्प चुनना पड़ता है। हालांकि इसमें कोई खतरा नहीं है, लेकिन फिर भी सी-सेक्शन को लेकर महिलाओं के दिलों में डर और झिझक है।

Tags:    

Similar News