अमिताभ बच्चन की शादी के पूरे हुए 46 साल, जया बच्चन को शादी के पहले से थे पसंद

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की शादी को आज 46 साल हो गए। इस मौके पर हम आपको जया और अमिताभ की लव स्टोरी बताने जा रहे हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी लाजवाब है।

Update: 2019-06-03 05:58 GMT

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की शादी को आज 46 साल हो गए। इस मौके पर हम आपको जया और अमिताभ की लव स्टोरी बताने जा रहे हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी लाजवाब है। हमने बॉलीवुड की कई जोड़ियों को रिश्ते बनाते और खत्म करते देखा है, लेकिन अमिताभ और जया की जोड़ी एवरग्रीन है।

बॉलीवुड में हमने कई जोड़ियों को शादी करते और तलाक लेते देखा है। लेकिन बॉलीवुड में ही एक अमिताभ और जया बच्चन की जोड़ी है जिसकी मिसाल दी जाती है। दोनों बिल्कुल परफेक्ट कपल हैं।

यह भी देखें... करण ओबेरॉय की शिकायतकर्ता पर चाकू से हमला, केस में फिर आया नया मोड़

कहा जाता है कि जया बच्चन कॉलेज के वक्त से ही अमिताभ बच्चन को पसंद करने लगी थीं।

दरअसल अपनी पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ के लिए अमिताभ बच्चन पुणे गए थे, जया उस वक्त पुणे में अपनी पढ़ाई पूरी कर रही थीं। अमिताभ को देखकर जया की सहेलियां लंबू लंबू कहकर चिढ़ाने लगी। लेकिन जया को अमिताभ खूब पसंद आए, वो हरिवंश राय बच्चन के बेटे अमिताभ को पहली ही नजर में पसंद करने लगी थीं।

जया और अमिताभ की पहली मुलाकात ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘गुड्डी’ के दौरान हुई थी, ऋषिकेश ने ही जया से अमिताभ को मिलाया था। इस फिल्म में पहले अमिताभ को लिया जाना था लेकिन बाद में उन्हें हटा दिया था, इस बात से जया को काफी दुख हुआ और उनके दिल में अमिताभ के लिए दया और सहानुभूति जाग गई थी।

जया बच्चन को साल 1997 में आई फिल्म ‘जंजीर’ में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला।

दरअसल ‘जंजीर’ फिल्म से पहले अमिताभ बच्चन हिट नहीं हुए थे, इसलिए कोई भी हीरोइन इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार नहीं थी। बाद में जया बच्चन को ऑफर मिला तो उन्होंने इस फिल्म के लिए तुरंत हां कर दी। फिल्म सुपरहिट हुई और दोनों का प्यार भी परवान चढ़ गया।

यह भी देखें... बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में सलमान और शाहरुख नही लगें गले, लेकिन ऐसा क्यों?

अमिताभ बच्चन जया बच्चन के साथ छुट्टियां बिताने विदेश जाना चाहते थे। लेकिन अमिताभ के पिता कवि हरिवंश राय बच्चन ने साफ कह दिया अगर वह जया के साथ छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो उन्हें पहले जया से शादी करनी पड़ेगी। आखिरकर एक सादे से समारोह में जया और अमिताभ ने 3 जून 1973 को सात फेरे ले लिए।

Tags:    

Similar News