Ansh Jagwani की प्रेरणा बने जॉन अब्राहम, बुलंद हौसलों से लिखी सफलता की कहानी

एक आईटी इंजीनियर, जिसने बतौर विज्ञापन कॉपी राइटर अपने करियर की शुरुआत की और संघर्षों से लड़ते हुए अपनी एक अलग पहचान, नाम बनाया। हम बात कर रहे हैं अंश जगवानी की।

Update: 2020-09-14 07:29 GMT

लखनऊः एक आईटी इंजीनियर, जिसने बतौर विज्ञापन कॉपी राइटर अपने करियर की शुरुआत की और संघर्षों से लड़ते हुए अपनी एक अलग पहचान, नाम बनाया। हम बात कर रहे हैं अंश जगवानी की। अंश Lowe की सहायक कम्पनी पिपल लिंटास से एड कॉपी राइटर इंडस्ट्री से जुड़े। उस समय इस कम्पनी के निर्माता/ निर्देशक आर बाल्की थे। अंश ने कई शार्ट फिल्म, एड, म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए काम किया। स्पोर्ट्स और फिटनेस को लेकर अंश हमेशा एक्टिव नजर आये। इसके लिए वे बेहतर से बेहतर प्लेटफॉर्म से जुड़े और कुछ ही सालो में अंश ने अपनी सफलता की कहानी खुद लिख डाली।

व्यवसायी अंश जगवाणी के करियर की शुरुआत

बता दें कि आर बाल्की ने अमिताभ के साथ 'चीनी कम, पा और इंग्लिश विंग्लिश' जैसी फिल्मे बनाई है। अंश के उनके नेतृत्व में काम शुरू किया। इस बीच काफी मुश्किलें आई, करियर में, पारिवारिक जीवन में लेकिन अनीश रुके नहीं और संघर्षों से लड़ते हुए फिल्म, टीवीसी की आकर्षक दुनिया की खोज करके मनोरंजन और खेल और कई अलग अलग प्लेटफार्मों से जुड़ते चले गए। उन्होंने कामयाबी भी मिली। उद्योग, फिल्मों, म्यूज़िक प्रोडक्शन जिसमें उन्होंने वर्जिन ईएमआई यूके, राउंड टैलेंट और इंटरनेशनल म्यूज़िक प्रोड्यूसर विशाल पटेल के साथ साझेदारी वाली कोलाबा रिकॉर्ड्स के लिए काम किया।

Full View

इसके अलावा एक इन्फ्रास्ट्रक्चर कंसल्टेंसी कंपनी (अलारा एडवाइजरी सर्विसेज एलएलपी) की स्थापना की, जिसने अंश के सपनो को पूरा करने में एक अहम भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ेंः भारत के दो रजनीकांत: ऐसे तय किया फर्श से अर्श तक का सफर, संघर्ष की ये है गाथा

प्रतिष्ठित ज्वैलर्स परिवार से हैं अंश

अंश जगवानी मुंबई के एक प्रतिष्ठित ज्वैलर्स परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता खुद मुंबई के सम्मानित हीरा व्यापारी हैं। हालंकि अंश कभी अपने पारिवारिक बिजनेस में शामिल नहीं हुए। हीरो की चमक उन्हें अपनों सपनो को पूरा करने से रोक नहीं पाई। अपनी पहचान खुद बनाने के लिए अंश ने अपने दम पर संघर्ष किये, कभी गलतियों से, मौकों से और अनुभवों से उन्होंने वो किया, जो अंश हमेशा से करना चाहते थे।

जॉन अब्राहम से मुलाक़ात ने बदला नजरिया

अंश के सपनो और उन्हें पाने के लिए सफर की शुरुतात हुई, एक जिम से। 20 साल की उम्र में अंश की पहली बार अभिनेता जॉन अब्राहम से मुलाक़ात हुई। जॉन उनके लिए प्रेरणा बने। जॉन ने अंश के व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन में बतौर एक दोस्त, मार्गदर्शक और संरक्षक की भूमिका निभाई।

Full View

सपनो को हासिल करने निकल पड़े अंश

अंश केवल शारीरिक तौर पर जॉन की तरह फिट नहीं हुए बल्कि उन्होंने ये समझने की कोशिश की कि भारती फिल्म इंडस्ट्री कैसे काम करती है। बॉलीवुड के किसी प्रोजेक्ट से जुड़ने के पीछे सफलता और असफलता, निर्णय लेनी की सक्षमता को समझा। इससे उन्हें मौके मिले, खुद को साबित करने के।

ये भी पढ़ेंःलिम्का बुक में दर्ज है इस IAS का नाम, जॉब छोड़कर 4 महीने में ही बना ताकतवर मंत्री

कई फिल्मी हस्तियों के साथ अंश की दोस्ती

ये अंश की काबलियत ही है कि, इंडस्ट्री में लोगों ने उनकी प्रतिभा को समझा, विशवास किया और दोस्त बने। उन्हें कई फिल्मी हस्तियों के साथ कई बार देखा गया है। उन्हें अहान शेट्टी, सूरज पंचोली, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रणबीर कपूर, अनुराग कश्यप, विकास बहल के साथ स्पॉट किया जा चुका है।

अंश से मुलाक़ात के बाद इंसिनिया वर्ल्डवाइड के सीईओ गौरव सिन्हा ने टेलीविज़न विज्ञापनों के माध्यम से दुबई पर्यटन को बढ़ावा देने का काम शुरू किया। ऐसी बिहार में रेल मंत्रालय के लिए और कई प्रमुख परियोजनाओं से जुड़े विज्ञापन में अंश की भूमिका रही।

ये भी पढ़ेंःआयुष्मान खुराना B’Day : ऐसे एक शो से फिल्मों में हिट देने वाले स्टार बने

शार्ट फिल्म्स और एड प्रोजेक्टस में किया काम

इसके अलावा अंश ने डायरेक्टर रियान शेट्टी द्वारा निर्देशित लघु फिल्म 'विमुक्त' का निर्माण भी किया। बता दें कि रियान रोहित शेट्टी फिल्म्स एडी एंड एडी के चीफ हैं, जिन्होंने सिंघम श्रृंखला, गोलमाल सीरीज़, सिम्बा और एंड-प्रोडक्शन 'सोर्यवंशी फिल्मे बनाई। अंश ने नसीरुद्दीन शाह के साथ एक शार्ट फिल्म में काम किया, जो महिलाओं की भारतीय खेलों में समानता को बढ़ावा देने पर केंद्रीय फिल्म थी। नसीरुद्दीन के बेटे विवान शाह और अंश अच्छे दोस्त भी है। भावेश जोशी, लूटेरा जैसी फिल्मे बनाने वाले विक्रमादित्य मोटवाने और किरन भट्ट के साथ भी अंश प्रजेक्ट से जुड़े।

Full View

म्यूजिक मैनेजमेंट कंपनी वर्जिन ईएमआई यूके का कर रहे नेतृत्व

म्यूजिक मैनेजमेंट कंपनी वर्जिन ईएमआई यूके ने अपना इंडिया डिवीजन लॉन्च किया है, जिसका अंश ने नेतृत्व किया। उनकी प्रमुख ज़िम्मेदारी भारत में प्रबंधन कंपनी के दृष्टिकोण का नेतृत्व करना है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News