Bigg Boss 17 फेम मुनव्वर फारुकी ने कहां तक की है पढ़ाई? जानें कॉमेडियन से जुड़ी जरूरी बातें

Bigg Boss 17 Contestant Munawar Faruqui: मुनव्वर फारुकी इस वक्त टॉप 5 में है और वोटिंग ट्रेंड में सबसे आगे चल रहे हैं। आइए आज हम आपको कॉमेडियन से जुड़ी कुछ जरूरी बातें आपको बताते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-01-28 07:12 GMT

Bigg Boss 17 Contestant Munawar Faruqui: 'बिग बॉस 17' अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। शो के 17वें सीजन को बहुत जल्द अपना विनर मिलने वाला है। 'बिग बॉस 17' की ट्रॉफी कौन अपने घर लेकर जाएगा? इसका सवाल हर किसी के मन में चल रहा है। जहां कुछ लोग अभिषेक कुमार को विजेता बता रहे हैं, तो फैंस से लेकर बड़े-बड़े सेलेब्स मुनव्वर फारुकी को सपोर्ट कर रहे हैं और उन्हें विनर बता रहे हैं। खैर, विनर कौन होगा यह तो ग्रैंड फिनाले में पता चल ही जाएगा, लेकिन आज हम आपको सबके चहेते मुनव्वर फारुकी के बारे में कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं।

कहां तक की है मुनव्वर फारुकी ने पढ़ाई?

'बिग बॉस 17' में मुनव्वर फारुकी ने अपने पर्सनल लाइफ को लेकर काफी खुलासे किए हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया है कि उन्होंने कहां तक पढ़ाई की है और उन्होंने अपनी पढ़ाई क्यों छोड़ी थी। दरअसल, 'बिग बॉस 17' के एक एपिसोड के दौरान मुनव्वर फारुकी ने खुलासा किया था कि उन्होंने पांचवीं कक्षा खत्म करने के बाद पारिवारिक मामलों के कारण स्कूल छोड़ दिया था। बता दें कि मुनव्वर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई जूनागढ़, गुजरात से की है। मुनव्वर फारुकी ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई पूरी की हैं। खबरों के अनुसार, उन्होंने ग्राफिक डिजाइनिंग भी सीखी है। कंप्यूटर की डिग्री पूरी करने के बाद एक एजेंसी में ग्राफिक डिजाइनर के तौर पर काम भी किया था। हालांकि, अपने पिता की बीमारी के वजह से उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी।


स्टैंड-अप कॉमेडी से की करियर की शुरुआत

बता दें कि मुनव्वर एक फेमस स्टैंड-अप कॉमेडियन और रैपर हैं, जो अपनी कॉमेडी और म्यूजिक के लिए जाने जाते हैं। मुनव्वर ने स्टैंड-अप कॉमेडियन के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी, जहां से उन्हें पहचान मिली। इसके बाद मुनव्वर रियलिटी टीवी शो 'लॉक अप सीजन 1' में नजर आए थे और इस शो के विनर भी रह चुके है। इस शो के बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ी थी। वहीं, अब मुनव्वर 'बिग बॉस 17' में अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं। शो में मुनव्वर का गेम काफी पसंद किया जा रहा है। मुनव्वर की टोटल नेट वर्थ की बात करें, तो उनके पास 8 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है। वहीं, उनकी कमाई ज्यादातर स्टेज शो और म्यूजिक वीडियोज से होती है।


टॉप 5 में शामिल हैं मुनव्वर फारुकी

बिग बॉस 17 में टॉप 5 कंटेस्टेंट मुनव्वर फारुकी के अलावा अरुण मैशेट्टी, मन्नारा चोपड़ा, अभिषेक कुमार और अंकिता लोखंडे है। हालांकि सोशल मीडिया पर जितने पोल चल रहे है उसमें कॉमेडियन के जीतने के चांस ज्यादा बताए जा रहे हैं, क्योंकि पोल में मुनव्वर फारुकी सबसे आगे चल रहे हैं। वहीं फैंस के साथ-साथ कई बड़े-बड़े सेलेब्स भी मुनव्वर को सपोर्ट कर रहे हैं। बादशाह ने भी बिग बॉस 17 के फिनाले से पहले मुनव्वर के लिए अपना समर्थन दिखाया था। इसके अलावा, बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख भी मुनव्वर के सपोर्ट में आए थे। बता दें कि बिग बॉस 17 का ग्रैंड फिनाले आज यानी 28 जनवरी को है।



Tags:    

Similar News