कॉमेडियन जॉनी लीवर का संघर्ष से भरा बचपन, सड़कों पर बेचा करते थे पेन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब भी कॉमेडी का जिक्र होता है तो जॉनी लीवर का नाम सबसे पहले लिया जाता है। आज भले इंडिया में अनेक कॉमेडियन उभर कर सामने आ रहे हैं। लेकिन आज भी सभी की पहली पसंद जॉनी लीवर ही हैं।

Update: 2021-01-07 06:36 GMT
कॉमेडियन जॉनी लीवर का संघर्ष भरा था बचपन, सड़कों पर बेचा करते थे पेन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब भी कॉमेडी का जिक्रहोता है तो जॉनी लीवर का नाम सबसे पहले लिया जाता है। आज भले इंडिया में अनेक कॉमेडियन उभर कर सामने आ रहे हैं। लेकिन आज भी सभी की पहली पसंद जॉनी लीवर ही हैं। उन्होंने बॉलीवुड में अपनी ख़ास जगह बनाई है। उन्हें कॉमेडी का किंग कहा जाता है। लेकिन क्या आप जानते है कि सभी को हंसाने वाले जॉनी ने अपना बचपन गरीबी में गुज़ारा। आज जॉनी लीवर इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम हैं लेकिन उन्होंने वो दौर भी देखा है जब वह सड़कों पर पेन बेचा करते थे।

7वीं क्लास से छोड़ दी थी पढ़ाई

दरअसल, ये बात उन दिनों की है जब जॉनी के पिता एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे। जॉनी 7वीं क्लास में थे तभी उन्हें पढ़ाई छोड़ना पड़ी थी। उस वक़्त उनके घर की हालत बेहद खराब थी। जिसके चलते जॉनी ने सड़कों पर पेन बेचना शुरू कर दिया था। उनकी ख़ास बात ये थी कि जॉनी ये पेन बॉलीवुड कलाकानों की मिमिक्री करते हुए बेचा करते थे।

ये भी पढ़ें : गरीबी-भुखमरी जैसी फिल्मों से मिला नाम, बिमल रॉय ने ऐसे बनाई अंतर्राष्ट्रीय पहचान

ऐसे जॉनी के नाम के आगे लगा ‘लीवर'

बता दें, कि कुछ समय बाद जॉनी के पिता ने उनकी नौकरी हिंदुस्तान लीवर में लगवा दी। यही से उनके नाम के आगे ‘लीवर’ शब्द जुड़ा। यहां भी जॉनी जब भी काम से फुर्सत पाते तो लोगों के साथ बॉलीवुड स्टार्स की मिमिक्री करके हंसाया करते थे।जिसके बाद जॉनी को बॉलीवुड में पहला ब्रेक फिल्म 'तुम पर हम कुर्बान' से मिला था वहीं सुनील दत्त की फिल्म 'दर्द का रिश्ता' जॉनी के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई थी। जिसके बाद जॉनी ने कई हिट फिल्मों में काम किया। ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म ना सिर्फ मेन एक्टर्स की वजह से बल्कि जॉनी लीवर की कॉमेडी की वजह से भी फ़िल्में हिट गईं।

ये भी पढ़ें : बिपाशा का डस्की लुक: सभी को बनाया दीवाना, मॉडलिंग से फिल्मों तक का सफर ऐसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News