Boney Kapoor Cyber Fraud : जाह्नवी कपूर के पापा के साथ हुआ साइबर फ्रॉड, अकाउंट से उड़े लाखों रुपए

Boney Kapoor Cyber Fraud : बोनी कपूर ने मुंबई पुलिस को बताया, कि उनसे क्रेडिट कार्ड से संबंधित कोई जानकारी नहीं मांगी थी और न ही उनके पास कोई फोन कॉल ही आया।

Written By :  aman
Update: 2022-05-28 10:11 GMT

Boney Kapoor (File Photo)

Boney Kapoor Cyber Fraud : आज के दौर में साइबर अपराधी काफी सक्रिय हैं। आप की थोड़ी सी भी चूक बड़ा नुकसान दे सकती है। ऐसा ही हुआ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर प्रोड्यूसर (Bollywood Film Producer) और एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) के पापा बोनी कपूर (Boney Kapoor) के साथ। बोनी के साथ साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) का मामला ख़बरों में है।

जानकारी के अनुसार, बोनी कपूर के क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से जुड़ी जानकारी हासिल कर आरोपी ने उनके बैंक अकाउंट से करीब 3.82 लाख रुपए उड़ा लिए। धोखाधड़ी की खबर मिलते ही बोनी कपूर ने शिकायत मुंबई की अंबोली पुलिस (Mumbai Police) में दर्ज कराई। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (Information Technology Act) की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है मामला?

फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर की तरफ से दी गई शिकायत में कहा गया है कि, यह वाकया 9 फरवरी का है। साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) के तहत पांच ट्रांजेक्शन (Transactions) कर बोनी कपूर (Boney Kapoor) के बैंक अकाउंट से करीब 3 लाख 82 हजार रुपए ट्रांसफर (Money Transfer) किए गए। बोनी कपूर के अकाउंट से पैसा हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) की एक कंपनी के खाते में गया बताया गया।

फ्रॉड करने वाले ने कोई डिटेल नहीं मांगी

पूछताछ में बोनी कपूर ने मुंबई पुलिस को बताया, कि उनसे क्रेडिट कार्ड से संबंधित कोई जानकारी नहीं मांगी थी और न ही उनके पास कोई फोन कॉल ही आया। उन्होंने बताया कि, उन्हें सिर्फ ये पता चला कि उनके अकाउंट से पैसे निकाले गए हैं। जिसके बाद उन्होंने इस बाबत अपने बैंक से बात की। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

पुलिस को क्या है शक?

मुंबई पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। जांच में जुटे अधिकारियों ने बताया कि, उन्हें शक है कि किसी ने बोनी कपूर के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते समय उसका डाटा निकाला होगा। जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली, कि बोनी कपूर के अकाउंट से पैसे गुरुग्राम की एक कंपनी के खाते में गए हैं। मामले की जांच अभी भी चल रही है।

Tags:    

Similar News