इंडियन आर्मी के थ्रिलर मिशन की रोमांचक दास्तां, दिसंबर में जारी होगी 'सर्जिकल स्ट्राइक'

सितंबर 2016 के उड़ी आतंकवादी हमले पर आधारित फिल्म 'सर्जिकल स्ट्राइक' दिसंबर में रिलीज होगी। फिल्म में दीपराज राणा, मीर सरवर, लाखा लखविंदर सिंह, जिमी शर्मा, संजय सिंह, अमित पाठक और वेदिता प्रताप सिंह जैसे सितारे सेना के सैन्य अधिकारियों की भूमिका हैं।

Update: 2017-10-29 07:07 GMT
इंडियन आर्मी के थ्रिलर मिशन की रोमांचक दास्तां, दिसंबर में जारी होगी 'सर्जिकल स्ट्राइक'

मुंबई : सितंबर 2016 के उड़ी आतंकवादी हमले पर आधारित फिल्म 'सर्जिकल स्ट्राइक' दिसंबर में रिलीज होगी। फिल्म में दीपराज राणा, मीर सरवर, लाखा लखविंदर सिंह, जिमी शर्मा, संजय सिंह, अमित पाठक और वेदिता प्रताप सिंह जैसे सितारे सेना के सैन्य अधिकारियों की भूमिका हैं।

पिछले साल जम्मू-कश्मीर के उड़ी में सेना पर हुए आतंकवादी हमलों में 17 सैनिक शहीद हो गए थे, जिसके 11 दिनों के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर इसका बदला लिया था।

यह भी पढ़ें ... #SurgicalStrike : भारतीय सेना को हर इंडियन का सैल्यूट, सोशल मीडिया में गूंजा JAI HO !

क्रिस्टल मूवीज के बैनर के तले निर्मित 'सर्जिकल स्ट्राइक' का निर्देशन सुजाद इकबाल खान ने किया है। फिल्म विजय वलभनाई और सोनू जैन द्वारा सह-निर्मित है। जैन ने कहा, "इस फिल्म पर काम करना सम्मान की बात है। यह सच्ची घटना से प्रेरित एक रोचक और रोमांचक कहानी है।"

यह भी पढ़ें ... पी. चिदंबरम बोले- UPA-2 में भी हुआ था सर्जिकल स्‍ट्राइक, हमने नहीं किया प्रचार

विजय वलभनाई ने कहा, "यह भारतीय सेना के अब तक के सबसे सफल अभियानों में से एक था। इस थ्रिलर मिशन के अलावा यह बहादुर सैनिकों के जीवन पर आधारित है कि उन्होंने इसे किस तरह यह संभव बनाया और भारतीय सेना कितनी मजबूत है।" इसी विषय पर आधारित एक अन्य फिल्म 'उड़ी' भी बन रही है। सितंबर 2018 में इस फिल्म के रिलीज होने की उम्मीद है।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News