Bollywood Special: क्या आपने देखी पुनर्जन्म पर बनीं ये फिल्में? आज भी ऑल-टाइम हिट ये मूवीज

Bollywood Special: आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पुनर्जन्म की कहानी पर आधारित है। आइए जानते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update:2023-11-04 13:53 IST

Bollywood Special: आपने असल जिंदगी में पुनर्जन्म की कई कहानियां सुनी होंगी। इस तरह की कहानी काफी चौंका देने वाली होती है और आज कल ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं, जिनमें व्यक्ति को अपने पिछले जन्म की बातें याद आ जाती हैं। इसी तरह से हमारी हिंदी सिनेमा में भी पुनर्जन्म पर आधारित कई फिल्में बनी हैं, लेकिन आज हम आपको उनमें से कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

#1 ओम शांति ओम

शायद ही कोई शख्स होगा, जिसने ये फिल्म नहीं देखी होगी। इस फिल्म से दीपिका पादुकोण ने शाहरुख खान के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म की कहानी भी पुनर्जन्म पर आधारित है। ओम शांति ओम रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और कमाई के मामले में इसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। यह उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। आज भी इस फिल्म को देखना लोग खूब पसंद करते हैं।


#2 करण-अर्जुन

शाहरुख खान और सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'करण-अर्जुन' साल 1995 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी भी पुनर्जन्म पर बेस्ड थी। इस फिल्म ने दर्शकों का खूब दिल जीता था। यह फिल्म साल 1995 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। इस फिल्म का एक डायलॉग 'मेरे करण अर्जुन आएंगे' आज भी काफी फेमस है। राकेश रोशन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख-सलमान के अलावा राखी गुलजार, ममता कुलकर्णी और काजोल भी लीड रोल में नजर आई थीं।


#3 कर्ज

दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर की ऑलटाइम फेवरेट और ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कर्ज' साल 1980 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी भी पुनर्जन्म पर आधारित थी। इस फिल्म ने रिलीज होने के साथ ही बॉक्स ऑफिस धमाल मचा दिया था। यह साल 1980 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। सुभाष घई द्वारा निर्देशित इस फिल्म ऋषि कपूर और टीना मुनीम लीड रोल में थे। आज भी ये फिल्म लोगों की पहली पसंद है।



 


Tags:    

Similar News