Bollywood Story: इस हाल में फिल्म "हम आपके हैं कौन" की नन्ही रीटा, समय क्या नहीं कर देता

Bollywood Story: यूं तो बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी है जिनके किरदार से लेकर उनके सभी गाने और यहां तक के फिल्म में बोले गए एक एक डायलॉग्स भी आज तक लोगो के जुबान और जहां में जिंदा हैं।

Report :  Anushka Rati
Update: 2022-08-08 14:29 GMT

Hum Apke Hai Kaun (image: social media)

Click the Play button to listen to article

Hum Apke Hain Kaun Actress: यूं तो बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी है जिनके किरदार से लेकर उनके सभी गाने और यहां तक के फिल्म में बोले गए एक एक डायलॉग्स भी आज तक लोगो के जुबान और जहां में जिंदा हैं। ठीक इसी तरह फिल्म हम आपके है कौन हर भारतवासी ने देखी होगी। आपको यह भी बता दें कि, हम आपके हैं कौन जैसी आइकॉनिक फिल्में बॉलीवुड में बहुत कम ही बनी है। इस फिल्म को जितनी बार भी देखलो मन ही नहीं भरता है। वहीं यह फिल्म साल 1994 में 5 अगस्त को रिलीज हुई थी। 90 के दशक कि इस फिल्म को जिसने भी देखा वो आज तक इसे भूल नहीं पाया है।

इसके साथ ही, इस फिल्म में लीड एक्टर सलमान खान और लीड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित थी, वहीं इस फिल्म में साइड एक्टर्स ने अपनी बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का दिल चुराया था। वहीं उन साइड एक्टर्स में एक एक्ट्रेस ऐसी भी थी जिन्होंने अपने कैरेक्टर को कुछ इस अंदाज से निभाया था की लोग आज तक उनके कैरेक्टर को याद करते हैं।

तो चलिए आज उन्ही अदाकारा के बारे में ये जानते है की इतने सालों में कितना बदली हैं साहिला। बता दें की फिल्म हम आपके है कौन में सलमान खान माधुरी दीक्षित मोहनीश बहल और रेणुका शहाणे के अलावा रीटा का किरदार निभाने वाली साहिला के किरदार को भी काफी सराहा गया था।

बता दें कि, साहीला इस फिल्म में रीटा का किरदार निभाती है जो प्रेम यानी सलमान खान के साथ अपनी शादी के सपने संजोती हैं, लेकिन प्रेम की दिल में माधुरी दीक्षित यानी के निशा के लिए प्यार भरा होता है। इसके साथ ही आपको यह भी बता दें की, हम मिली खबरों के मुताबिक इस फिल्म में साहिला सलमान खान कि बीवी का किरदार करना चाहती थीं पर फिल्म के मेकर्स की पहली पसंद निशा मतलब माधुरी दीक्षित ही थीं। 

माधुरी दीक्षित की उस वक्त की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसेज में से एक थीं और उनकी पॉपुलैरिटी की वजह से ही साहिला, निशा का किरदार नहीं निभा पाई। हालांकि ये बहुत कम लोग जानते हैं कि साहिला ने 10 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। यहां तक की साहिला मिस इंडिया भी रह चुकी है और साथ ही साथ कई सारे ब्यूटी कॉन्टेस्ट भी जीत चुकी है।

आपको यह भी बता दें कि, साहिला ने अपने करियर की शुरुआत 1985 में फ‍िल्‍म आईलवयू से की थी। जिसके बाद उन्होंने नासमझ, वीराना, नाचे नागिन गली गली, सैलाफ, गंगा और रंगा, धर्म संकट, नमक, अब इंसाब होगा और आंटी नंबर 1 जैसी फिल्मों में काम किया। 'हम आपके हैं कौन' में उनको अपने रीटा के रोल से खूब सराहना भी मिली थी।

लेकिन अफसोस उन्हें वो पहचान नहीं मिल पाई जिसकी उन्हें उम्मीद थी। बदलते वक्त से साथ अब साहिला भी बदल चुकी है और इतनी की अब उन्हें पहचानना मुश्किल है। कुछ महीनों पहले साहिला ने 'हम आपके हैं कौन' की स्टारकास्ट के साथ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की थीं, जिसमें उनका लुक देख कर हर कोई हैरान था।

Tags:    

Similar News