ऐसे 5 विलेन! जिनके बच्चों का हो गया ये हाल, कुछ बने स्टार

बॉलीवुड में हीरो को तो सब ही जानते हैं लेकिन विलेन को बहुत ही कम महत्व मिलता है। फैंस भी हीरो को ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन विलेन को उतनी इम्पोर्टेंस नहीं दी जाती है। लेकिन कुछ ऐसे विलेन है जिनको फैंस ने बहुत प्यार दिया है। उनकी एक्टिंग लोगों के दिलों में बस चुकी है।

Update: 2023-05-19 09:52 GMT

मुंबई: बॉलीवुड में हीरो को तो सब ही जानते हैं लेकिन विलेन को बहुत ही कम महत्व मिलता है। फैंस भी हीरो को ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन विलेन को उतनी इम्पोर्टेंस नहीं दी जाती है। लेकिन कुछ ऐसे विलेन है जिनको फैंस ने बहुत प्यार दिया है। उनकी एक्टिंग लोगों के दिलों में बस चुकी है। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है अपने जमाने में फेमस रहे इन खलनायकों के बच्चे क्या करते हैं? बॉलीवुड फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले स्टार्स में से कुछ के बच्चे तो एक्टिव हैं और कुछ के लाइमलाइट से दूर। तो आज हम आपको बतातें हैं इन 5 फेमस बॉलीवुड विलेंस के बच्चों से।

ये भी देखें:इमरजेंसी घोषित! खराब मौसम और बाढ़ ने मचाया कहर, फीका हुआ हाउदी मोदी

अमरीश पुरी

अमरीश पुरी का नाम बॉलीवुड के सबसे सफल खलनायकों में शुमार है। उन्होंने लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। उनकी सादगी लोगों का दिल जीत लिया करती थी। अमरीश पुरी ने जहां फिल्मों में विलेन के अलावा अन्य रोल प्ले किए, वहीं उनका बेटा राजीव पुरी ने फिल्मों में कभी दिलचस्पी नहीं दिखाई। वे मैरिन नेवीगेटर हैं।

अमजद खान

'शोले' में गब्बर के किरदार को निभाकर अमजद खान असल जिंदगी में ही गब्बर के नाम से फेमस हो गए थे। अपने पिता की तरह उनके बेटे शादाब खान ने भी फिल्मों में करियर बनाने की सोची लेकिन कुछ बात नहीं बनी। शादाब खान ने फिल्म राजा की आएगी बारात से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

ये भी देखें:चुनौतियों को अवसर में बदलकर विकास की गंगा बहाई

एम.बी. शेट्टी

एक जमाने में बेहतरीन स्टंटमैन और विलेन एम बी शेट्टी मशहूर डायरेक्टर रोहित शेट्टी के पिता हैं। एम बी शेट्टी ने विलेन का किरदार निभाकर ऐसा कॉम्पटीशन पैदा किया कि विलेन का रोल प्ले करने वाले बाकी एक्टर भी डर गए। एम बी शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत फाइट इंस्ट्रक्टर के तौर पर की। इसके बाद वो एक्शन डायरेक्टर बने और फिर एक्टर। एम बी शेट्टी जैसा एक्टर और स्टंट मास्टर ना तो कभी हुआ और ना ही कभी होगा। एम बी शेट्टी के बेटे रोहित शेट्टी बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर हैं।

कबीर बेदी

बॉलीवुड के विलेन कबीर बेदी ने 'खून भरी मांग' में विलेन के किरदार से दर्शकों के बीच खासी लोकप्रियता बटोरी थी। अगर आप सोच रहे हैं कि कबीर बेटी के बेटे अदम बेदी गुमनामी की जिंदगी बिता रहे हैं तो आप गलत हैं। कबीर बेदी के बेटे अदम बेदी एक इंटरनेशनल मॉडल हैं।

ये भी देखें:करोड़पति बनीं आंटी: 1500 में चलाती थी पूरी परिवार, KBC ने बदल दी जिंदगी

मैक मोहन

शोले, सत्ते पे सत्ता और कर्ज जैसी सफल फिल्में देने वाले मैक मोहन ने अपने अभिनय की बदौलत एक अलग ही मुकाम हासिल किया था। फिल्म में जहां-जहां खलनायक सांभा आता है लोग कांप उठते हैं। मैक मोहन आए तो क्रिकेटर बनने थे लेकिन किस्मत ने उन्हें विलेन बनाकर छोड़ा। मैक मोहन के बेटे विक्रांत मेकीजन भी फिल्मों में काम करते हैं।

Tags:    

Similar News