सुशांत का CCTV फुटेज: बांद्रा पुलिस ने CBI को सौपे अहम सबूत, जल्द होगा खुलासा

बीते बुधवार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई सुशांत सिंह राजपुर मौत की जांच करने में जुट चुकी है। मुंबई पुलिस से सीबीआई को केस से जुड़ी सभी अहम् सबूत हैंडओवर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Update: 2020-08-21 07:41 GMT
After the decision of the Supreme Court last Wednesday, the CBI has now started investigating the death of Sushant Singh Rajpur. The Mumbai Police has started the process of handing over the case related to the CBI.

बीते बुधवार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई सुशांत सिंह राजपुर मौत की जांच करने में जुट चुकी है। मुंबई पुलिस से सीबीआई को केस से जुड़ी सभी अहम् सबूत हैंडओवर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके बाद सीबीआई की टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची है।सीबीआई के अधिकारी बांद्रा SHO और IO से मिल रहे हैं।

अब तक लिए कुल 56 बयानों का हैंडओवर सीबीआई मुंबई पुलिस से लेगी। आपको बता दें , कि मुंबई पुलिस ने अब तक की पड़ताल में बॉलीवुड के तमाम नामी लोगों से पूछताछ की थी । इस केस से जुड़े कुल 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

ये भी पढ़ेंः मुंबई के लिए चेतावनी: घरों से न निकले आज, समुद्र में आ सकता है प्रलय

हैंडओवर किए ये सभी सबूत

फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटनास्थल की पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत के तीनों मोबाइल फोन, उनका लैपटॉप, कपड़े जिन्हें पहनकर उनकी डेडबॉडी फंदे से झूलती मिली थी। मोबाइल की सीडीआर एनालाइसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, कंबल, वो बेडशीट जो सुशांत के कमरे में थी, वो कपड़ा जिसका फंदा बनाकर सुशांत ने फांसी लगाई, कुर्ता, मग-प्लेट जिसमें जूस पिया, सीसीटीवी की डीवीआर जैसी तमाम चीजें सुशांत केस के हैंडओवर के तौर पर सीबीआई मुंबई पुलिस से लेगी।

ये भी पढ़ेंः सुशांत केस: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बातें गायब, वकील ने उठाए सवाल

CCTV फुटेज है अहम् सबूत

यही नहीं सीसीटीवी डीवीआर और बिल्डिंग का वो कैमरा जिसमें 13 से लेकर 14 जून तक की रिकॉर्डिंग हुई है। इसके अलावा उस जगह पर मौजूद फॉरेंसिक स्पॉट भी सीबीआई मुंबई पुलिस से लेगी।

बता दें, कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब सुशांत और रिया चक्रवर्ती के विदेश दौरों की भी जांच करेगी। ED इस जांच में आर्थिक जांच शाखा (FIU) की भी मदद लेगी। ED अब ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि 25 दिनों के इस यूरोप दौरे के बीच कही कोई बड़ा आर्थिक लेन देन तो नहीं किया गया? FIU की मदद से विदेश दौरों की बहुत अहम् जानकारिया मिलने में मदद मिल सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News