Daler Mehndi के ये पॉपुलर गाने, किसी शाई पर्सनालिटी को भी नाचने पर मजबूर कर दे

Daler Mehndi: आज भी जब दलेर मेहंदी के गाने बजते है लोग डांस फ्लोर पर डांस किया बिना रह नहीं पाते । बच्चे बच्चे को ये गाना जुबानी याद है।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-08-17 05:56 GMT

दलेर मेहंदी लाइव शो के दौरान  (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Daler Mehndi: दलेर मेहंदी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं । आज तक उन्होंने जितने भी गाने गए हैं सभी सुपरहिट हुए हैं । दलेर मेहंदी के गाए गाने पार्टियों की शान है । बिना जिसके हम और आप शादी समारोह को सोच भी नहीं सकते हैं । बचपन से ही तुनक तुनक तुन और बोलो तारा रा गाने सुनते आ रहे हैं । लेकिन आज भी जब भी ये गाना बजता है लोग डांस फ्लोर पर डांस किया बिना रह नहीं पाते । बच्चे बच्चे को ये गाना जुबानी याद है ।

इनके इस जन्मदिन पर आइए जानते हैं दलेर मेहंदी की जीवन परिचय (Daler Mehndi jeevan parichay ) से लेकर उनके परिवार, करियर और पॉपुलर गाने के कलेक्शन जिसे सभी सुनना पसंद करते हैं ।

दलेर मेहंदी म्यूजिक करियर  (Daler Mehndi music career)

दलेर मेहंदी का जन्म 18 अगस्त 1967, पटना में हुआ था । मैग्नासाउंड ने तीन साल के लिए दलेर मेहंदी को तीन एल्बम कॉन्ट्रैक्ट साइन किया । जिसमें उनकी डेब्यू म्यूजिक एल्बम रही 'बोलो ता रा रा' जो मार्केट में आते ही हिट हो गई और इस गाने की 20 मिलियन से भी ज्यादा कॉपियां बिकीं । उनका दूसरा एल्बम 'दर्दी रब रब कर दी' रिलीज हुआ । इस एल्बम ने दलेर मेहंदी के ही गाए गाने 'बोलो ता रा रा' को पीछे छोड़ दिया । 1997 में उनके द्वारा गए तीसरा एल्बम बल्ले बल्ले रिलीज हुआ । जो आज भी लोगों के बीच हिट है ।

इन तीन गानों के रिकॉर्ड तोड़ हिट होने के तुरंत बाद दलेर मेहंदी उसी साल बॉलीवुड फिल्म मृत्युदाता के लिए पॉपुलर गाना 'ना ना नान रे' को कंपोज किया और गाया भी । इसके बाद तो दलेर मेहंदी की सफलता के आड़े कोई नहीं आ पाया । एक के बाद एक गाने को दलेर मेहंदी गाते गए और वो गाना सुपर हिट होता गया । जिसमें तुनक तुनक तुन, काला कौवा काट खायेगा और नच ले जैसे कई गाने गाए । इसके साथ ही वो कई टूर पर विदेश गए जहां कई कंसर्ट्स किए ।

दलेर मेहंदी का परिवार (Daler Mehndi family)

दलेर मेहंदी के दो छोटे भाई हैं मीका सिंह जो अपने भाई की ही तरह फेमस हैं और शमशेर सिंह । दलेर मेहंदी की शादी तरणप्रीत कौर से हुई है। उनके चार बच्चे हैं- गुरदीप मेहंदी, अजीत कौर मेहंदी, प्रभजोत कौर मेहंदी और रबाब कौर मेहंदी। उनकी बेटी अजीत कौर मेहंदी की शादी पंजाबी सिंगर हंस राज हंस के बेटे नवराज हंस से हुई है।

दलेर मेहंदी के पॉपुलर गाने (Daler Mehndi ke popular gane)

तुनक-तुनक तुन

Full View

सजन मेरा सतरंगिया

Full View

बोलो ता रा रा

Full View

डरदी रब रब करदी

Full View

ना ना ना रे

Full View

हो जाएगी बल्ले बल्ले

Full View


Tags:    

Similar News