FarhanAkhtar:ने 'मिस मार्वल' को बताया 'नया और अनोखा'

फरहान अख्तर, जिन्होंने 'मिस मार्वल' से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी शुरुआत की है, फरहान ने हाल ही में भारतीय अभिनेताओं के ग्लोबलाइजेशन के बारे में बात कही।

Update: 2022-07-24 16:57 GMT

Part of Miss Marvel movie (image: social media)

Farhan Akhtar: फरहान अख्तर, जिन्होंने 'मिस मार्वल' से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी शुरुआत की है, फरहान ने हाल ही में भारतीय अभिनेताओं के ग्लोबलाइजेशन के बारे में बात करते हुए फरहान ने इस बात की ओर इशारा किया कि 10 या 15 साल पहले बहुत से अभिनेता पश्चिम में काम करते नहीं देखे गए थे। इरफान खान और ओम पुरी जैसे अभिनेता महान उदाहरण थे। अब, प्रियंका चोपड़ा बहुत अच्छा कर रही हैं और यहां तक कि आलिया भट्ट भी हॉलीवुड में एक फिल्म कर रही हैं। उनके अनुसार, यह बदल रहा है और उन्हें लगता है कि पश्चिम में फिल्में करने के भीतर हो रही डायवर्सिटी के इस प्रेरणा के लिए उन्हें बहुत आभारी होना चाहिए। यह एक बड़ी भूमिका निभाती है और यह तुरंत इनक्लूसिव है।

'मिस मार्वल' में अपने अभिनय के बारे में बात करते हुए, फरहान ने एक समाचार पोर्टल को बताया कि यह कुछ ऐसा है जो उन्हें फिल्म के बारे में वास्तव में पसंद आया। फिल्म एक पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की के बारे में है। अभिनेता के अनुसार, यह कल्पना करना कि मार्वल उसके साथ एक कहानी बना रहा होगा, और इसके हब में कुछ बहुत ही अनोखा और नया है,और मेरे लिए इसका हिस्सा बनना रोमांचक था।

फरहान ने यह कहते हुए भी निष्कर्ष निकाला कि वे परिवर्तन होते हुए देख रहे हैं और जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा वे दो फिल्म बनाने वाले देशों के बीच अधिक क्रॉस पोलिनेशन देखेंगे।

इसके साथ ही फरहान ने अपनी अगली निर्देशित फिल्म 'जी ले जरा' की घोषणा की है, जिसमें आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिकाओं में होंगी। इसके अलावा फरहान रितेश सिधवानी कि फिल्म "फायर" में सैफ अली खान के साथ अभिनय करेंगे, यह एक्सेल के साथ सैफ का दूसरा एंटरप्राइज होगा क्योंकि उन्होंने इससे पहले 2001 में आने वाली रोमांटिक फिल्म "दिल चाहता है" में प्रोडक्शन हाउस के साथ काम किया था, जिसने सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता था। इसके साथ फरहान अख्तर हॉरर-कॉमेडी फिल्म "फोन-भूत" के साथ ईशान खट्टर, सिद्धांत चतुर्वेदी और कैटरीना कैफ के पहले कॉलेब का भी निर्माण कर रहे हैं और इसे "मिर्जापुर" फेम गुरमीत सिंह डायरेक्ट करेंगे। यह 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। वहीं रवि उदयवर द्वारा निर्देशित और फरहान अपने प्रोडक्शन बैनर एक्सेल एंटरटेनमेंट के तहत रोमांटिक थ्रिलर फिल्म "युद्ध" का भी निर्माण करने जा रहे हैं। जिसमें सिद्धांत चतुर्वेदी मुख्य भूमिका में हैं और नवोदित दक्षिण अभिनेत्री मालविका मोहनन, सिद्धांत की बराबर मुख्य किरदार में हैं, हितेश भाटिया द्वारा निर्मित फिल्म "शर्माजी नमकीन" एक 60 साल के हल्के-फुल्के, प्यारे आदमी की आने वाली उम्र की फिल्म है। इसमें दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और जूही चावला मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म होगी। स्वर्गीय ऋषि कपूर के निधन के बाद, निर्माताओं ने परेश रावल से ऋषि के किरदार की भूमिका रिप्लेस करने का अनुरोध किया। और यह फिल्म 16 दिसंबर 2022 को स्क्रीन पर आएगी।

फरहान डॉन फिल्म की तीसरी कड़ी, डॉन 3 का भी निर्देशन करेंगे, जिसमें शाहरुख खान डॉन की मुख्य भूमिका में हैं। हालांकि फरहान ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू करने वाली है।


Tags:    

Similar News