Who is IC 814 Pilot Devi Sharan: आईसी 814 पायलट देवी शरण कौन है, जिनका किरदार निभाया विजय वर्मा ने

IC 814: The Kandahar Hijack Pilot Devi Sharan Biography: आईसी 814 द कंधार हाईजैक के पायलट देवी शरण कौन हैं, जिनका किरदार निभाया है विजय वर्मा ने

Update: 2024-09-03 12:35 GMT

Who is IC 814: The Kandahar Hijack Real Pilot Devi Sharan

Who is Devi Sharan Real Pilot Of IC 814 आईसी 814: द कंधार हाईजैक वेब-सीरीज (IC 814: The Kandahar Hijack Web Series) जोकि 29 अगस्त 2024 को Netflix पर रिलीज किया गया है। इस वेब-सीरीज में दिसंबर 1999 में इंडियन एयरलाइंस के विमान के अपहरण के आसपास की दर्दनाक घटनाओं के नाटकीय रूप से दिखाया गया है। इस वेब-सीरीज में हाईजैकर के वास्तविक नाम को नहीं दर्शाया गया हैं। तो वहीं कई सारे सीन्स के साथ छेड़छाड़ भी की गई है। जिसके बाद से इस वेब-सीरीज को लेकर लगातार विवाद हो रहे थे। अब जाकर केंद्र सरकार के कहने पर Netflix ने अपनी गलती सुधारने को कहा है। लेकिन क्या आपको पता हैं कि IC 814: The Kandahar Hijack के पायलट देवी शरण वर्मा वास्तव में कौन हैं जिनकी भूमिका निभाई एक्टर विजय वर्मा (Vijay Verma) ने 

आईसी 814 गांधार हाईजैक पायलट देवी शरण कौन हैं (Who is IC 814: The Kandahar Hijack Real Pilot Devi Sharan)-

IC 814: The Kandahar Hijack वेब-सीरीज में विजय वर्मा ने उस पायलट का किरदार निभाया है। जिनके पास IC 814 की पूरी कमान थी। जिनके सर पर आतंकवादियों ने बंदूक लगाकर गांधार हाईजैक किया था। देवी शरण ने अपनी सूझबूझ का प्रयोग करते हुए कंधार हाईजैक को रोकने के लिए अमृतसर में फ्यूल लेने के लिए प्लैन को रोका भी था। लेकिन आतंकवादियों को अंदेशा हो गया कि कुछ गड़बड़ है जिसके बाद उन्होंने देवी शरण वर्मा को IC 814 को लाहौर ले जाने की बात कही थी। IC 814 Piolt Devi Sharan ने Netflix की वेब-सीरीज IC 814: The Kandahar Hijack में कमियों को गिनाया है। 

देवी शरण ने द टेलीग्राफ को दिए अपने एक इंटरव्यू में बताया कि मेकर्स ने IC 814: The Kandahar Hijack Web Series में आतंकवादियों के नाम के अलावा दो और घटनाओं को बदला है। उन्होंने कहा- सीरीज में दिखाया गया है कि विदेश मंत्री हमें सलामी देते हैं, लेकिन असल में उन्होंने हमें सलामी नहीं दी थी। उन्होंने बस इशारे से हमारे प्रयासों की सराहना की थी। 

इसके अलावा IC 814: The Kandahar Hijack में मैने खुद पाइपलाइन की लाइन को ठीक नहीं किया था। उन्होंने (तालिबान अधिकारियों ने) एक कर्मचारी को भेजा था। मैं उस कर्मचारी को अपने साथ IC 814 विमान के होल्ड में लेकर गया था क्योंकि उसे नहीं पता था कि लाइनें कहां हैं। लेकिन सीरीज में दिखाया गया है कि मैने खुद पाइपलाइन ठीक की है। 

Tags:    

Similar News