IT के अफसरों ने जमा कराए अनुराग और तापसी के फोन, अगले 48 घंटे बेहद अहम

Update: 2021-03-04 09:22 GMT
छापेमारी के दौरान 7 लॉकर्स का भी पता चला है, जिन्हें विभाग ने सीज कर दिया है। इसके अलावा फर्जी बिल से 20 करोड़ रुपये की गड़बड़ी की बात भी संज्ञान में आई है।

मुंबई: इनकम टैक्स के अधिकारी आज दूसरे दिन भी बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप से पूछताछ कर रहे हैं।

आयकर मामले में दोनों के बयान लिए जा रहे हैं। पुणे के वेस्टिन होटल के एक कमरे में इस वक्त इनकम टैक्स के अफसरों के साथ अनुराग और तापसी मौजूद हैं।

आयकर विभाग के अफसरों द्वारा सभी के फोन ले लिए गए हैं, पूछताछ के दौरान क्रू-मेंबर और अन्य स्टाफ भी मौजूद हैं।

सलमान खान की बढ़ी मुश्किलें, जोधपुर हाईकोर्ट ने इस याचिका को सुनने से किया इंकार

IT के अफसरों ने जमा कराए अनुराग और तापसी के फोन, अगले 48 घंटे बेहद अहम(फोटो:सोशल मीडिया)

तीन दिनों तक चल सकता है सवाल -जवाब और छापेमारी का सिलसिला

सूत्रों के मुताबिक, अनुराग कश्यप-तापसी पन्नू के ठिकानों पर जो रेड डाली गई है वो तीन दिनों तक चल सकती है। क्योंकि अधिकारियों को कई डिजिटल डॉक्यूमेंट इकट्ठे करने हैं, यही कारण है कि इसमें वक्त लग रहा है।

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप समेत फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों और उनसे सम्बन्धित कंपनियों पर बुधवार को इनकम टैक्स की रेड पड़ी थी।

गुरुवार को भी इस केस के सिलसिले में इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी है, आज आज आयकर के अफसरों ने अनुराग और तापसी पन्नू का बयान रिकार्ड किये।

बुधवार दिन में पुणे में शुरू हुई आयकर विभाग की छापेमारी देर रात तक चलती रही। इतना ही नहीं, आयकर विभाग की टीम ने अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू से देर रात तक सवाल-जवाब भी किए।

जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स की टीम ने बुधवार को पुणे में छापेमारी की, इसके अतिरिक्त मुंबई में इनसे सम्बन्धित दफ्तरों में इनकम टैक्स के अधिकारियों ने तलाशी ऑपरेशन चलाया।

तलाशी के दौरान इनकम टैक्स के अधिकारीयों ने कई कागजात खंगाले, लैपटॉप समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की जांच की गई। आज दोनों के इस मामले में बयान दर्ज किये जा रहे हैं।

अनुराग-रघुनाथ कनेक्शन: IT रेड से पहले BKS नेता से क्यों मिलें कश्यप, देखें तस्वीरें

आखिर क्यों पड़ा है अनुराग और तापसी के ठिकानों पर छापा

दरअसल आपको इस पूरे मामले को समझने के लिए फ्लैश बैक में जाना होगा। बात कुछ ऐसी है कि अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मंटेना ने मिलकर फैंटम फिल्म कंपनी बनाई थी।

लेकिन 2018 में इस कंपनी को बंद कर दिया गया, इसी कंपनी से जुड़े टैक्स के मामले में आयकर ने छापेमारी की गई थी। फैंटम फिल्म के अलावा एक्सीड एंटरनेटमेंट, रिलायंस एंटरटेनमेंट पर भी रेड डाली गई है।

तापसी का नाम इस केस में इसलिए आ रहा है क्योंकि इन कंपनियों के अलावा KRI टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के दफ्तरों पर भी आयकर विभाग के छापे पड़े है। ये कंपनी तापसी पन्नू के कामकाज को संभालती है।

आयकर विभाग का कहना है कि इन सभी के द्वारा जो आयकर रिटर्न्स भरे गए हैं, वो मेल नहीं खाते हैं। जिसके चलते टैक्स नियमों में गड़बड़ी की अंदेशा है। उसी के संबंध में उनसे पूछताछ की जा रही है।

IT के अफसरों ने जमा कराए अनुराग और तापसी के फोन, अगले 48 घंटे बेहद अहम(फोटो:सोशल मीडिया)

अक्सर चर्चा में रहते हैं अनुराग और तापसी

ऐक्ट्रेस तापसी पन्नू और फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप लगातार मोदी सरकार के खिलाफ अपनी राय सोशल मीडिया पर रखते आए हैं और शाहीन बाग से लेकर किसान आंदोलन का समर्थन करते आए हैं।

उनके ठिकानों पर छापेमारी के बाद राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है। कांग्रेस और शिवसेना ने इसे बदले की कार्रवाई कहा है।

हिंदी सिनेमा की मां दीना पाठक, इन फिल्मों में चुलबुले अंदाज़ से जीता सबका दिल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News