दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फेम 'काजोल' का बर्थडे आज, जानिए कुछ दिलचस्प बातें

एक्ट्रेस समाज सेवा से भी जुड़ी हुई हैं। वे शिक्षा नाम के एनजीओ से जुड़ी हुई हैं, जो गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए उनकी मदद करती हैं। प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो साल 2018 में उनकी फिल्म हेलिकॉप्टर ईला रिलीज हुई थी।

Update: 2019-08-05 04:53 GMT
दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फेम 'काजोल' का बर्थडे आज, जानिए कुछ दिलचस्प बातें

लखनऊ: अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल फना करने वाली एक्ट्रेस काजोल का आज है बर्थडे। काजोल आज ही के दिन (5 अगस्त, 1974) महाराष्ट्र में जन्मी थीं। आज एक्ट्रेस पूरे 45 साल की हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस: ट्रक ड्राइवर ने दिया मामले पर दिया बयान, वीडियो वायरल

बॉलीवुड को दी फिट फिल्में

एक्ट्रेस ने फना, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, बाजीगर, कुछ कुछ होता है, माइ नेम ईज़ खान जैसी बहुत सारी मूवीज़ में काम किया और अपनी से एक्टिंग से इंडस्ट्री और लोगों के दिल में एक अलग पहचान बनाई।

वैसे तो एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में काफी अलग-अलग किरदार निभाये हैं। मगर काजोल के मुताबिक वो ‘गुप्त’ में अपने निगेटिव शेड को अपने करियर का सबसे कठिन रोल मानती हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार के मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही बस की डिवाइडर से टक्कर, 20 की मौत

एक्ट्रेस को जन्म के वक्त 'काजोल मुखर्जी' नाम दिया गया था। उनके दोस्त और करीबी लोग उन्हें 'काजल' के नाम से भी पुकारते हैं। काजोल बचपन से ही काफी चुलबुली रही हैं और उनके इसी अंदाज के वजह से उनके फैंस के दिल में उनकी एक अलग जगह है।

काजोल ने 1992 में राहुल रवैल की फिल्म 'बेखुदी' से बॉलीवुड में कदम रखा था जो कि बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। काजोल ने शादी के बाद 2001 में फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। अपने परिवार को वक्त दे रही थीं।

यह भी पढ़ें: LIVE: पीएम आवास पर शुरू हुई कैबिनेट बैठक, जम्मू-कश्मीर पर RS में बयान देंगे शाह

फिर लगभग 5 साल बाद 2006 में आमिर खान के साथ फिल्म 'फना' में एक्ट्रेस ने वापसी की और फिल्म काफी हिट भी रही। काजोल फिल्म 'दिल से' में शाहरुख खान के ऑपोजिट नजर आने वाली थीं। मगर किसी कारण ऐसा हो नहीं सका। इसके बाद में ये किरदार मनीषा कोइराला ने प्ले किया।

समाज सेवा से जुड़ी हैं काजोल

एक्ट्रेस समाज सेवा से भी जुड़ी हुई हैं। वे शिक्षा नाम के एनजीओ से जुड़ी हुई हैं, जो गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए उनकी मदद करती हैं। प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो साल 2018 में उनकी फिल्म हेलिकॉप्टर ईला रिलीज हुई थी। साल 2020 में वे तानाजी द अनसंग वॉरियर में नजर आएंगी।

Tags:    

Similar News